1. Home
  2. Cricket

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, जानिये क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित-XI

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, जानिये क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित-XI

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। दोनों ही टीमें आज का मैच जीतकर सीरीज का आगाज अच्छे से करना चाहेंगी।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कमान संभालेंगे।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान पैट कमिंस इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व स्टीव स्मिथ करेंगे। पैट कमिंस की अनुपस्थिति में स्टीव स्मिथ ने टेस्ट सीरीज के अंतिम 2 मुकाबलों में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व किया था।

भारत ने इस वनडे सीरीज से पहले खेली गई टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी और अब वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम जीत के इरादे से ही उतरेगी। आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है।

इस मैच में शुभमन गिल के साथ ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। क्योंकि रोहित शर्मा फैमिली फंक्शन के कारण पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

वहीं चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया जाना तय है। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+हॉटस्टार एप्प पर किया जाएगा। यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा और मैच से आधा घंटा पहले टॉस होगा। 

भारत की संभावित प्लेइंग-11 

शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11 

ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस / कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।