1. Home
  2. Cricket

IND vs AUS: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने खोया अपना पहला विकेट, मैथ्यू कुह्नमैन 6 रन बनाकर लौटे पवेलियन

IND vs AUS: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने खोया अपना पहला विकेट, मैथ्यू कुह्नमैन 6 रन बनाकर लौटे पवेलियन 

Border-Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के पास इस मुकाबले को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सुनहरा मौका है।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट से पहले भारत की टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है।

भारत ने इस टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी। लेकिन तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दमदार वापसी करते हुए भारत को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से करारी हार थमाई। इंदौर टेस्ट में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

हालांकि अहमदाबाद टेस्ट में जीतते ही भारत भी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा। अहमबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 480 रन बनाए और लगभग 2 दिन तक बल्लेबाजी की।

पहली पारी में भारत की तरफ से अश्विन ने 6 विकेट हांसिल किये थे। अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआतब अच्छी रही। भारत ने अपनी पहली पारी में 571 रन बनाए और 91 रन की बढ़त हांसिल की। विराट कोहली ने इस मैच में 186 रन की शानदार पारी खेली।

अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहला झटका लग चुका है। नाईट वॉचमन के रूप में बल्लेबाजी करने उतरे मैथ्यू कुह्नमैन 6 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 21 रन हैं। ट्रैविस हेड 12 रन बनाकर और मार्नस लाबूशेन 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

भारत की प्लेइंग-XI 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-XI 

उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।