1. Home
  2. Cricket

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए मुंबई पहुंची भारतीय टीम, आज होगी ऑप्शनल प्रैक्टिस

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए मुंबई पहुंची भारतीय टीम, आज होगी ऑप्शनल प्रैक्टिस

IND vs AUS ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें मुंबई पहुंच गई हैं। आगामी विश्व कप को देखते हुए यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

IND vs AUS: टीम इंडिया के खिलाड़ी विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रोहित शर्मा और अन्य टेस्ट टीम के सदस्य 14 मार्च को मुंबई पहुंच गए थे।

रोमांचक टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से मुंबई में वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। 50 ओवरों की श्रृंखला का पहला अभ्यास सत्र 15 मार्च यानी आज आयोजित किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीन मुकाबले मुंबई, विजाग और चेन्नई में खेले जाएंगें। विशेष रूप से, कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक दायित्वों के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या वानखेड़े स्टेडियम में उनकी अनुपस्थिति में मेन इन ब्लू की कप्तानी करेंगे।

जडेजा की होगी वनडे में वापसी 

IND vs AUS

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 7 महीने के अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में वनडे में वापसी करेंगे। करीब दस साल बाद तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी वनडे टीम का हिस्सा होंगे।

भारत लगभग अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ इस वनडे सीरीज में उतरने के लिए तैयार है। वहीं ऑस्ट्रेलया की टीम के सामने वनडे सीरीज की शुरुआत से पहल ही कुछ समस्याएँ कड़ी हो गई है।

क्योंकि उनके स्टार तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड और झे रिचर्डसन चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों का वनडे सीरीज से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। 

विराट और सिराज पर होंगी सबकी निगाहें 

IND vs AUS

भारत के प्रीमियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी लम्बे समय से चोट के कारण टीम से बाहर हैं। लेकिन इसके बावजूद भारत ने बुमराह के स्थान पर कईं विकल्प ढूंढ लिए हैं। जिसमें मोहम्मद सिराज एक बड़ा नाम है।

सिराज ने पिछले कुछ समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और बुमराह की कमी को खलने नहीं दिया है। सिराज इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे तेज गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी सिराज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

हालांकि वनडे में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली मुख्य आकर्षण होंगे। क्योंकि विराट कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट में 186 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी कर ली है और यह ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए सबसे बड़ी खतरे की घंटी है। 

भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम 

स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।