1. Home
  2. Cricket

IPL 2023 Akash Madhwal: एमआई के गेंदबाज ने जीत का श्रेय टीम के कप्तान को दिया

IPL 2023 Akash Madhwal: एमआई के  गेंदबाज ने जीत का श्रेय टीम के कप्तान को दिया
IPL 2023 Akash Madhwal: आकाश मधवाल की बेहतरीन गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जॉयंट्स को 81 रन से मात दी। आकाश ने इसका श्रेय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दिया है। तो चलिए जानेंगे आकाश मधवाल के बारे में।

 

IPL 2023 Akash Madhwal: आईपीएल 2023 का फाइनल होने में मात्र तीन दिन बचे हैं। 16वें सीजन में सभी 10 टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर दिखाया है। आईपीएल में कई नए खिलाड़ियों का कमाल का हुनर देखने को मिला है। उन्हीं में से हैं मुंबई इंडियंस के आकाश मधवाल।

मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाना है: आकाश

बता दें 24 मई को आईपीएल 2023 16वें सीजन के 72वें मैच में आकाश की बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से मुंबई इंडियंस क्वालीफायर टू में जगह बनाने में कामयाब हुई। आकाश ने बताया है कि वो मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाना चाहते हैं। आकाश मधवाल ने एलएसजी के खिलाफ पांच रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 

आकाश ने रोहित शर्मा को कामयाबी का श्रेय देते हुए कहा ''रोहित शर्मा की वजह से ही उन्हें विश्वास और ताकत मिलती है। कप्तान के तौर पर वो मेरा बेहतरीन इस्तेमाल करते हैं और सही समय पर गेंदबाजी करने का मौका देते हैं। रोहित शर्मा को जब जरूरत होती है तब वो मुझे गेंदबाजी करने के लिए बुलाते हैं।

रोहित जानते हैं कि मेरी खूबी मेरी यॉर्कर्स हैं।'' आकाश ने इससे पहले वाले मैच में भी चार विकेट हासिल किए थे। आईपीएल के इतिहास में कोई भी गेंदबाज दो मैचों में 9 विकेट हासिल नहीं कर पाया है। लेकिन आकाश ने अपनी नायाब परफॉर्मेंस के जरिए इतिहास रच दिया।

आकाश 2019 में आरसीबी के लिए नेट बॉलर रहे

आकाश मधवाल आरसीबी के लिए नेट बॉलर रह चुके हैं। आकाश मधवाल ने कहा उत्तराखंड को 2018 में क्रिकेट टीम के तौर पर मान्यता मिली। 2019 में आरसीबी के लिए नेट बॉलर रहा। इसके बाद मैं मुंबई इंडियंस के लिए नेट बॉलर बना। प्रैक्टिस गेम में परफॉर्म करने के बाद मुझे मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिला।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।