1. Home
  2. Cricket

IPL 2023 Qualifier 1: आज, गुजरात और चेन्नई भिड़ेंगी, जानिए सीएसके का प्लेऑफ मैचों में रिकॉर्ड क्या

IPL 2023 Qualifier 1: आज, गुजरात और चेन्नई भिड़ेंगी, जानिए सीएसके का प्लेऑफ मैचों में रिकॉर्ड क्या
IPL 2023 Qualifier 1: 16वें सीजन के 67वें मैच में डीसी को हराकर सीएसके ने लीग स्टेज का अंत दूसरे स्थान पर रहते हुए 17 अंकों के साथ किया था। वहीं गुजरात टाइटंस ने लीग स्टेज का अंत 20 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहते हुए किया था। तो चलिए जानेंगे सीएसके का प्लेऑफ मुकाबलों में रिकॉर्ड क्या है।

IPL 2023 Qualifier 1: आज (मंगलवार) शाम 7:30 बजे चेपॉक स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिडंÞत होगी। बता दें आईपीएल इतिहास में ये 12वीं बार है जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके प्लेऑफ में जगह पक्की की है।

आईपीएल इतिहास में सीएसके ने इतने प्लेऑफ मैच खेले

बता दें आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 23 मई यानि आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेन्नई के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मुकाबले को जो टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा।

अगर वहीं चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल इतिहास में सीएसके का प्लेऑफ मुकाबलों में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह 50-50 देखने को मिला है। सीएसके ने अब तक आईपीएल में 24 बार प्लेऑफ मैच खेले हैं। इसमें से उसे 15 में जीत, जबकि 9 में हार का सामना करना पड़ा है। सीएसके का चेपॉक स्टेडियम में प्लेऑफ मैचों में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार का है। 

फाइनल मुकाबलों में इन मैचों में हार और जीत मिली

साल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फाइनल मुकाबले को 58 रनों से जीतकर सीएसके ने मैच अपने नाम किया था। साल 2012 में सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 86 रनों से जीत हासिल की थी। चेन्नई साल 2012 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता से इसी मैदान पर 5 विकेट से हारी थी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2019 में क्वालीफायर 1 मुकाबले में सीएसके को 6 विकेट से मात मिली थी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।