1. Home
  2. Cricket

Shubman Gill IPL 2023: एक ओवर में 3 छक्के जड़ने के बाद हुआ एहसास: गिल

Shubman Gill IPL 2023: एक ओवर में 3 छक्के जड़ने के बाद हुआ एहसास: गिल
Shubman Gill Record: गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस लगातार आईपीएल के दूसरे सीजन फाइनल में पहुंची है। वहीं शुभमन बताते हैं कि इस मुकाबले में बल्लेबाजी करते समय उन्हें कब एहसास हुआ कि आज उनका दिन है। तो चलिए जानेंगे इस बारे में।

Shubman Gill IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 16वां संस्करण गुजरात टाइटंस टीम के खिलाड़ी शुभमन गिल के लिए अभी तक उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ सीजन साबित हुआ है। इस सीजन गिल के बल्ले से दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में तीसरी शतकीय पारी (60 गेंदों में 129 रन बनाने का रिकॉर्ड )देखने को मिली।

मैं ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहता

बीते कल हुए आईपीएल 2023 के क्वालीफायर-2 मुकाबले में मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में शुभमन गिल को बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर आॅफ द मैच का खिताब मिला। इसके बाद गिल का कहना था मेरे लिए ''बॉल टू बॉल खेलते जाना और प्रत्येक ओवर के बाद हालात अंदाजा लगाना अहम था।

लेकिन जिस ओवर में मैने 3 छक्के जड़े। उस समय मुझे एहसास हुआ कि आज मेरा दिन है''। यह पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद थी और मैं इस पर ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहता था। मैंने अपनी बल्लेबाजी में अचानक कुछ बड़े बदलाव किए हैं। आप लगातार अपने खेल को सुधारने का प्रयास करते रहते हैं।

मेरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी एक बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला जिससे मुझे मदद मिली। साल 2021 में जब मुझे चोट लगी थी तो उसके बाद मैने अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया था। इसमें कुछ तकनीकी बदलाव शामिल है।

सर्वाधिक सिक्स के मामले में गिर दूसरे नंबर पर

आईपीएल के 16वें सीजन गुजरात टीम के शुभमन गिल की बल्लेबाजी में जो बदलाव देखने को मिला वह उनके बल्ले से छक्के भी काफी आसानी से लगते हुए देखने को मिले हैं। आईपीएल 2022 में गिल सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 42वें नंबर पर थे। लेकिन 16वें सीजन गिल दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। इस सूची में फाफ डु प्लेसिस के 36 छक्कों के बाद गिल 33 सिक्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।