1. Home
  2. Cricket

IPL 2023 Sunil Gavaskar: एमआई ने एलिमिनेटर मैच 81 रनों जीता, एलएसजी के नवीन की इस हरकत पर गावस्कर बोले...

IPL 2023 Sunil Gavaskar: एमआई ने एलिमिनेटर मैच 81 रनों जीता, एलएसजी के नवीन की इस हरकत पर गावस्कर बोले...
IPL 2023 Sunil Gavaskar: अब एमआई की भिड़ंत कल 26 मई को क्वालीफायर मैच-2 में डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस से होगी। क्योंकि सीएसके पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। 
IPL 2023 Sunil Gavaskar: ​​​​इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 72 मैच (एलिमिनेटर मैच) 24 मई बुधवार को चेपॉक स्टेडियम में शाम 7:30 बजे मुंबई इंडियंस (एमआई) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में एमआई ने एलएसजी को 81 रनों से मात देते हुए टूनार्मेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

बता दें बीते दिन एमआई के खिलाफ मैच में लखनऊ के अफगानिस्तानी पेसर नवीन उल हक के जश्न मनाने का ढंग इस समय खूब चर्चा में है। वीडियो में एमआई के रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन का विकेट लेने के बाद दोनों हाथों से कानों को बंद कर जश्न मनाते हुए दिखाया जा रहा है। तो चलिए जानेंगे  ट्विटर पर यूजर किया ट्रोल कर रहे हैं।

आईपीएल 2023: ऐसा हुआ 72वां मुकाबला

24 मई को आईपीएल 2023 के 72वें मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 182 रन बनाए। ईशान किशन 15 रन, रोहित 11 रन बनाकर आउट हुए। कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी निभाई। ग्रीन 33 गेंदों में 41 रन और सूर्यकुमार 20 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए।

तिलक वर्मा 26 रन, टिम डेविड 13 रन, नेहल वढेरा 23 रन और क्रिस जॉर्डन चार रन बनाकर आउट हुए। लखनऊ की ओर से नवीन ने चार और यश ठाकुर ने तीन विकेट झटके। वहीं मोहसिन खान को एक विकेट मिला। जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई। काइल मेयर्स 18 रन, प्रेरक मांकड़ तीन रन और क्रुणाल पांड्या आठ रन बनाकर आउट हुए।

आयुष बदोनी एक रन और निकोलस पूरन तो खाता नहीं खोल सके। इस बीच मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुड्डा 15 रन, कृष्णप्पा गौतम दो रन और मोहसिन खान खाता खोले बिना आउट हुए। मुंबई की ओर से आकाश मधवाल ने पांच विकेट झटके। वहीं, क्रिस जॉर्डन और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला।

नवीन ने दोनों हाथों से कान बंद कर जश्न मनाया

बीते कल बुधवार को मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। टीम के कप्तान रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, वह 11 रन बनाकर पारी के चौथे ओवर में लखनऊ टीम के नवीन की गेंद पर आयुष बदोनी को कैच थमा बैठे। इस दौरान नवीन दोनों हाथों से कान बंद कर जश्न मनाते दिखे।

इसी तरह से लखनऊ के कप्तान के केएल राहुल शतक लगाने पर जश्न मनाते दिख चुक हैं। नवीन और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर को कोहली विवाद के बाद से हर स्टेडियम में फैंस की ओर से खूब ट्रोल किया जा रहा है। 

गावस्कर ने नवीन को लेकर कही ये बात...

बता दें अफगानिस्तानी पेसर नवीन उल हक ने ग्रीन और सूर्या के विकेट पर इसी तरह जश्न मनाया। मैच की कमेंट्री कर रहे महान सुनील गावस्कर ने नवीन के इस जश्न पर रिएक्ट किया। उन्होंने कहा-नवीन जो इस तरह से सेलिब्रेट कर रहे हैं, मुझे उनके इस स्टाइल के बारे में कुछ समझ नहीं आ रहा है। उन्हें भीड़ से दिक्कत थी। जब आपको एक विकेट मिला है तो आपको दर्शकों की तालियां सुननी चाहिए, न की कान बंद कर लेना चाहिए।

जब कोई शतक जड़ता है, तो अपने कान बंद मत करो (उनका इशारा केएल राहुल की तरफ था)। दर्शकों की तालियां सुनें। आप अपना हाथ कानों के पीछे ले जाएं और दर्शकों से कहें 'हैलो, क्या अब मैं आपको सुन सकता हूं?' जश्न ऐसा ही होना चाहिए। मैं यह कहते हुए बूढ़ा हो गया हूं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।