1. Home
  2. Cricket

IPL 2023 Opening Ceremony: 4 साल के बाद इस बार होगी आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी, बीसीसीआई ने दी हरी झंडी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा कार्यक्रम

IPL 2023 Opening Ceremony: 4 साल के बाद इस बार होगी आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी, बीसीसीआई ने दी हरी झंडी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा कार्यक्रम

IPL 2023: पिछले तीन वर्षों से, आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण नहीं हुई है। हालांकि अब जब प्रतिबंध समाप्त हो गए हैं और जीवन सामान्य हो गया है, तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस बार आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन कराया जाएगा। 31 मार्च को गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के उद्घाटन मैच से पहले एक घंटे के समारोह की योजना बनाई गई है।

IPL 2023 Opening Ceremony: चार साल के अंतराल के बाद, बीसीसीआई आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। पिछले तीन वर्षों से, आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण नहीं हुई है।

हालांकि अब जब प्रतिबंध समाप्त हो गए हैं और जीवन सामान्य हो गया है, तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस बार आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन कराया जाएगा। 31 मार्च को गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के उद्घाटन मैच से पहले एक घंटे के समारोह की योजना बनाई गई है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि हां, 31 तारीख को एक ओपनिंग सेरेमनी होगी। यह छोटा कार्यक्रम होगा लेकिन जैसे ही होम एंड अवे फॉर्मेट की वापसी होगी, हमने महसूस किया कि एक समारोह के साथ घरेलू दर्शकों का स्वागत करना आवश्यक है। 

4 साल बाद होगी आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी 

इस बार महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन से पहले भी बीसीसीआई ने एक ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन कराया था। लेकिन सुपरस्टार्स की गैरमौजूदगी में इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। हालांकि, आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी समारोह के लिए, बीसीसीआई कई बॉलीवुड ए-लिस्टर्स चाहता है।

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि बीसीसीआई ने आईपीएल कि ओपनिंग सेरेमनी के लिए अरिजीत सिंह जैसे लोकप्रिय बॉलीवुड गायकों को लाइव प्रदर्शन के लिए संपर्क किया है। हालांकि, फिलहाल किसी भी कलाकार की पुष्टि नहीं हुई है।

आईपीएल 2023 तीन साल के अंतराल के बाद होम-एंड-अवे प्रारूप में लौट आया है। 2019 में होम एंड अवे फॉर्मेट के बावजूद पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए बीसीसीआई ने कोई समारोह आयोजित नहीं कराया था। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।