1. Home
  2. Cricket

IPL Playoffs Race: प्लेऑफ में गुजरात ने जगह की पक्की, तीन टीमें बाहर, इन टीमों में कांटे की टक्कर

IPL Playoffs Race: प्लेऑफ में गुजरात ने जगह की पक्की, तीन टीमें बाहर, इन टीमों में कांटे की टक्कर
IPL Playoffs Race: आरसीबी  नेट रनरेट होने की वजह से चौथे नंबर पर और एमआई छठे नंबर पर काबिज है। प्लेऑफ की लिस्ट से अभी तक दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब बाहर हो चुकी है। तो चलिए जानेंगे आईपीएल समीकरण के बारे में।

IPL Playoffs Race: 19 मई शुक्रवार को आईपीएल 16वें संस्करण का 66वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच धर्मशाला में खेला गया। इस मुकाबले में आरआर ने पीबीकेएस को 4 विकटों से हराया। इस जीत के बाद से आरआर  अब 14 अंकों के साथ अंक तालिका की सूची में 5वें नंबर पर आ गई।

ये टीमें पहुंच सकती हैं प्लेऑफ तक

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के अभी तक 66 मैचों के बाद सिर्फ गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में अपनी जगह बना पायी है। बाकी 3 स्थानों के लिए अब भी 6 टीमों के बीच में टक्कर जारी है। इसमें चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शामिल हैं।

चेन्नई और लखनऊ की टीम यदि अपने आखिरी लीग मुकाबले जीत लेती है तो वे सीधे प्लेआॅफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। लेकिन वो हार जाती हैं तो उन्हें दूसरे मैचों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा। बता दें चेन्नई को आखिरी मुकाबला दिल्ली के खिलाफ वहीं लखनऊ को कोलकाता के खिलाफ खेलना बाकि  है।

इन टीमों पर सबकी निगाहें

आरसीबी ने एसआरएच को मात देते हुए प्लेऑफ की रेस में जगह तो बरकरार रखी है। पर उन्हें अपने आखिरी मैच में जीत हासिल करने के साथ दूसरे मैचों के परिणाम पर नजर रखनी होगी। बता दें आरसीबी को आखिरी मैच जीटी के खिलाफ खेलना है। यह मैच इस सीजन का आखिरी लीग मुकाबला भी है।

मुंबई इंडियंस भी प्लेऑफ की रेस में बनी है। टीम के अभी 13 मैचों में 14 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट -0.128 का है। ऐसे में टीम को ना सिर्फ आखिरी लीग मुकाबला जीतना होगा बल्कि नेट रनरेट में सुधार करने की जरुरत है। राजस्थान और कोलकाता भी प्लेऑफ रेस में हैं। कोलकाता को आखिरी मुकाबले में एक बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। वहीं केकेआर के अभी 12 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट -0.256 का है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।