1. Home
  2. Cricket

India Squad WTC Final: केएस भरत के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है बीसीसीआई, डब्ल्यूटीसी फाइनल में केएल राहुल को मिल सकती हैं बतौर विकेटकीपर टीम में जगह

India Squad WTC Final: केएस भरत के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है बीसीसीआई, डब्ल्यूटीसी फाइनल में केएल राहुल को मिल सकती हैं बतौर विकेटकीपर टीम में जगह 

ICC World Test Championship Final: बीसीसीआई ने अभी से डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए योजना बनाना शुरू कर दिया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से ओवल में खेला जाना है। बीसीसीआई भारतीय टीम के लिए 3 दिन के अभ्यास मैच की व्यवस्था में लगी हुई है। इसके लिए बीसीसीआई लगातार इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है।

India Squad WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अभी भी 3 महीने दूर हैं। लेकिन बीसीसीआई ने अभी से डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए योजना बनाना शुरू कर दिया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से ओवल में खेला जाना है।

बीसीसीआई भारतीय टीम के लिए 3 दिन के अभ्यास मैच की व्यवस्था में लगी हुई है। इसके लिए बीसीसीआई लगातार इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है। चयनकर्ता ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में केएस भरत के खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल को अंतिम एकादश में रखने की योजना पर चर्चा कर रहे हैं।

वे चाहते हैं कि केएल राहुल चयन को सही ठहराने के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल में विकेट कीपिंग भी करें। इस बीच, चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव को भी मध्य क्रम में एक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। अगर श्रेयस अय्यर डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए समय पर रिकवर नहीं कर पाते हैं, तो सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह टीम में जगह मिल सकती है। 

राहुल की विकेट कीपिंग पर होंगी सेलेक्टर्स की नजरें 

केएल राहुल की कीपिंग ड्यूटी पर फैसला आईपीएल 2023 के दौरान लिया जाएगा। इसका कारण उनकी चोटों का इतिहास है और चयनकर्ता इस बात पर नजर रखना चाहते हैं कि राहुल आईपीएल में कैसी विकेट कीपिंग करते हैं।

अगर राहुल आईपीएल के दौरान अपनी विकेट कीपिंग से चयनकर्ताओं को प्रभावित करते हैं, तो यह पूरी संभावना है कि केएल राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल में विकेट कीपिंग करेंगे। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि केएल ने टेस्ट में कभी भी विकेट कीपिंग नहीं की है। ऐसे में चयनकर्ताओं की नजरे आईपीएल में राहुल की बल्लेबाजी से ज्यादा विकेट कीपिंग पर होंगी। 

आईपीएल के दौरान लिया जाएगा राहुल पर फैसला 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हाँ, अभी के लिए यही योजना है। राहुल के विकेटकीपिंग से हमें कई तरह से मदद मिलेगी। हम गेंदबाजी संयोजन के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं और अतिरिक्त बल्लेबाज भी टीम में रख सकते हैं।

लेकिन जाहिर तौर पर यह इस बात पर निर्भर करेगा कि केएल आईपीएल के दौरान कैसा प्रदर्शन करता है। हम टीम की घोषणा के समय राहुल पर फैसला लेंगें। लेकिन भरत भारत की टीम में रहेंगे। उन्हें बड़े मैचों में टीम के आसपास होने से काफी अनुभव मिल सकता है। इसलिए केएस भरत को बिलकुल भी नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।