1. Home
  2. Cricket

Rohit Sharma News : मुंबई इंडियंस की मजबूरी हैं रोहित शर्मा, जल्द हो सकती है कप्तान की घोषणा

Rohit Sharma News : मुंबई इंडियंस की मजबूरी हैं रोहित शर्मा, जल्द हो सकती है कप्तान की घोषणा : rohit sharma, hardik pandya, ipl, ipl 2024, mumbai indians, mi captain,  rohit sharma vs hardik pandya, captaincy stats, indian premier league, cricket news
Rohit Sharma: अगर हार्दिक पांड्या चोट के चलते आईपीएल में मुबंई इंडियंस से नहीं जुड़ते है तो क्या रोहित शर्मा को फिर से कप्तान चुना जाएगा। ऐसे कई सवाल फैंस के मन में तैर रहे हैं, लेकिन कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा इस फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे।

Haryana News Post (नई दिल्ली) अब क्रिकेट जगत में आईपीएल की गूंज सुनाई दे रही है, जिस पर क्रिकेट फैंस के अलावा टीमों में शामिल सभी खिलाड़ियों की निगाहें टिकी हैं। इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा जो चर्चा हो रही है वो मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की हो रही है, जिसकी वजह रोहित शर्मा को कप्तान से हटाकर हार्दिक पांड्या को कमान सौंपना है।

रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी

अगर हार्दिक पांड्या चोट के चलते आईपीएल में मुबंई इंडियंस से नहीं जुड़ते है तो क्या रोहित शर्मा को फिर से कप्तान चुना जाएगा। ऐसे कई सवाल फैंस के मन में तैर रहे हैं, लेकिन कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा इस फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे।

हार्दिक पांड्या की मौजूदगी की रोहित शर्मा कप्तान बनने की इच्छा शायद ही जता पाएंगे। ऐसे में फिर मुंबई को नया कप्तान चुनने की दिक्कत होगी। माना जा रहा है कि सूर्य कुमार यादव को टीम का कप्तान चुना जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दे कि हार्दिक पांड्या वनडे वर्ल्ड में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें टीम े बाहर कर दिया गया था। इसके बाद से वे लगातार रिकवर हो रहे हैं, लेकिन अभी उनके स्वस्थ होने पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है।

वैसे तो आईपीएल ऑक्शन में इस बार खिलाड़ियों पर खूब नोटों की बारिश हुई, जिसमें क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी को पौने पच्चीस करोड़ रुपये में खरीदा गया।

इतने ही नहीं आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में कप्तान की भूमिका निभाने वाले पैट कमिंस पर भी नोटों की जमकर बारिश हुई, जिन्हें साढ़े बीस करोड़ में खरीदा गया। दूसरी ओर नीलामी से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को मोटी रकम देकर गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया।

इसके बाद बाद तत्काल उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंप दी, जिससे मुंबई इंडियंस को फैंस का गुस्सा झेलना पड़ा। अब चर्चा है कि रोहित शर्मा सहित सभी खिलाड़ियों की सहमति से ही हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान घोषित किया है।

मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए टेंशन की बात यह है कि हार्दिक पांड्या अभी स्वस्थ नहीं है, जो काफी दिनों से चोट से जूझ रहे हैं। चोट की वजह से वे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप भी पूरा नहीं खेल सके थे। अब चर्चा है कि अगर हार्दिक पांड्या चोटिल होने के चलते आईपीएल नहीं खेले तो फिर मुंबई इंडियंस का कप्तान किसे बनाया जाएगा।

Sanju Samson की Century पर साब कर रहे तारीफ, जानें कौन क्या बोला


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।