1. Home
  2. Cricket

IND vs AUS ODI: वनडे सीरीज में भी स्टीव स्मिथ ही होंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, पैट कमिंस नहीं लौटेंगें भारत, वार्नर और एगर की होगी टीम में वापसी

IND vs AUS ODI: वनडे सीरीज में भी स्टीव स्मिथ ही होंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, पैट कमिंस नहीं लौटेंगें भारत, वार्नर और एगर की होगी टीम में वापसी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने मंगलवार को कहा कि पैट वापस नहीं आएंगे, वह अभी भी इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि घर में क्या हुआ है। हमारे विचार पैट और उनके परिवार के साथ हैं क्योंकि वे उस दुःखद प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं। सीज़न के अपने अंतिम दो मैचों में टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के परिणामस्वरूप, स्मिथ कप्तान के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

IND vs AUS ODI: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि अंतिम दो टेस्ट के बाद अब पैट कमिंस वनडे सीरीज में भी भाग नहीं ले पाएंगे। पैट कमिंस की जगह एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपी गई है।

स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम 2 टेस्ट मैचों में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व किया था और अब स्टीव स्मिथ इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर 50 ओवरों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में वापस आ गए हैं। दिल्ली में दूसरे टेस्ट के बाद, कमिंस ने अपनी मां मारिया की देखभाल के लिए दौरा छोड़ दिया, जिनका पिछले सप्ताह स्तन कैंसर से निधन हो गया था। 

भारत के खिलाफ सीरीज महत्वपूर्ण: मैकडॉनल्ड

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने मंगलवार को कहा कि पैट वापस नहीं आएंगे, वह अभी भी इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि घर में क्या हुआ है। हमारे विचार पैट और उनके परिवार के साथ हैं क्योंकि वे उस दुःखद प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं।

सीज़न के अपने अंतिम दो मैचों में टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के परिणामस्वरूप, स्मिथ कप्तान के रूप में काम करना जारी रखेंगे। पिछले साल आरोन फिंच के संन्यास के बाद वनडे कप्तानी संभालने के बाद से, कमिंस ने केवल दो मैचों में टीम का प्रबंधन किया है, जो दोनों नवंबर में घर पर इंग्लैंड की टीम के खिलाफ खेले गए थे।

कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने आगे कहा कि भारत के खिलाफ यह वनडे सीरीज हमारे लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस साल 50 ओवरों का विश्व कप भी भारत में ही खेला जाएगा। इसलिए यह हमारे लिए तैयारी का अच्छा मौका है। 

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।