1. Home
  2. Cricket

Tim Paine Retirement: सेक्सटिंग स्कैंडल के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से किया संन्यास का ऐलान

Tim Paine Retirement: सेक्सटिंग स्कैंडल के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से किया संन्यास का ऐलान 

Tim Paine: टिम पेन ने सत्र के अंतिम शेफील्ड शील्ड मैच में क्वींसलैंड के साथ तस्मानिया के मुकाबले के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उनका 18 साल का करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। 

Tim Paine Retirement: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने सत्र के अंतिम शेफील्ड शील्ड मैच में क्वींसलैंड के साथ तस्मानिया के मुकाबले के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

उनका 18 साल का करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। हालांकि 38 वर्षीय पेन ने तस्मानियाई टीम से कहा कि क्वींसलैंड के खिलाफ मैच उनका आखिरी मैच होगा, उन्होंने इसके बारे में कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं की थी।

होबार्ट के बेलेरिव ओवल में पेन ने घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया। मैदान से बाहर निकलते हुए 38 वर्षीय टिम पेन ने दर्शकों को अलविदा कहा। पेन ने 2005 में तस्मानिया के लिए पदार्पण किया

और बाद में ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 टेस्ट खेले। तस्मानियाई कप्तान जॉर्डन सिल्क ने कहा कि पेन एक असाधारण खिलाड़ी हैं। निश्चित रूप से स्टंप के पीछे उनकी कमी खलेगी।

मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया में टिम पेन जैसा कोई दूसरा विकेटकीपर होगा। शेफील्ड शील्ड मैच के बाद पेन को गार्ड ऑफ ऑनर मिला जब वह खेल के शुरुआती अंत के बाद अंतिम बार बेलेरिव ओवल से बाहर निकले।

पेन ने अपने राज्य के लिए 95 मैच खेले और एक सेक्सटिंग स्कैंडल के कारण 2021 में एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।