1. Home
  2. Cricket

WPL 2023: आरसीबी को मिली टूर्नामेंट की पहली जीत, यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से दी मात

WPL 2023: आरसीबी को मिली टूर्नामेंट की पहली जीत, यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से दी मात 

RCBW vs UWW: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वारियर्स के बीच महिला प्रीमियर लीग का 13वां मुकाबला नवी मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें दूसरी बार आमने-सामने थी। पहले मुकाबले में यूपी ने बैंगलोर को 10 विकेट से मात दी थी। लेकिन इस मैच में आरसीबी ने पिछली हार का बदला ले लिया।

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का 12वां मुकाबला कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में यूपी वॉरियर्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें दूसरी बार आमने-सामने थी। पहले मुकाबले में यूपी ने बैंगलोर को 10 विकेट से मात दी थी। लेकिन इस मैच में आरसीबी ने पिछली हार का बदला ले लिया। इससे पहले आरसीबी की टीम इस टूर्नामेंट में लगातार 5 मुकाबले हार चुकी थी।

लेकिन इस मैच में आरसीबी की टीम ने यूपी को 5 विकेट से हराकर अपनी जीत का खाता खोला। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की टीम की शुरुआत काफी खराब रही।

यूपी की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.3 ओवरों में 135 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को टूर्नामेंट की पहली जीत दिला दी। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग-11 

स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (विकेटकीपर), श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, दिशा कासत, मेगन शुट्ट, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह

यूपी वॉरियर्स की प्लेइंग-11 

एलिसा हीली (कप्तान/विकेटकीपर), देविका वैद्य, किरण नवगिरे, ग्रेस हैरिस, ताहलिया मैकग्राथ, सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, श्वेता सहरावत, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।