1. Home
  2. Cricket

Zaheer Khan on Rohit Sharma: जहीर खान ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें किस वजह से की तारीफ

Zaheer Khan on Rohit Sharma: जहीर खान ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें किस वजह से की तारीफ
Rohit Sharma News: भारत के पूर्व तूफानी गेंदबाज जहीर खान ने रोहित शर्मा को बतौर कप्तान बहुत ही खास बताया है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी उनकी नजर में सबसे बड़ी पहचान है। वे अच्छे तरह से संवाद करने की क्षमता रखते हैं।

नई दिल्ली। Cricket News in Hindi:  भारतीय क्रिकेट टीम अब दो दिन बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला टीम बेशक हार गई, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में रोहित एंड कंपनी ने शानदार प्रदर्शन किया था।

इसके बाद साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज ड्रॉ कराई और अफगानिस्तान पर तो 3-0 से जीत हासिल की। इसलिए भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ हौसले काफी बुलंद हैं। टीम के प्रदर्शन को देखते हुए भारत के पूर्व तूफानी गेंदबाज जहीर खान ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने रोहित शर्मा की तारीफ में कसीदे पढ़े।

जहीर खाने ने कही बड़ी बात

उनका मानना है कि रोहित शर्मा इंग्लैंड सीरीज में ना सिर्फ बतौर कप्तन बल्कि अच्छे बल्लेबाज के रूप में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं। जहीर खाने ने यह बातें एक टीवी कार्यक्रम में सवाल के दौरान कही है। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि रोहित शर्मा ने पूरी टीम पर कैसा प्रभाव डाला है।

जहीर खान रहे भारत के बड़े गेंदबाज

जानकारी के लिए बता दें कि जहीर खान भारतीय टीम के तूफानी गेंदबाजों में से एक रहे हैं। जहीर भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान तेज गेंदबाजों में जाने जाते हैं। उन्होंने भारत के लिए 92 टेस्ट, 200 वनडे और 17 टी20 मुकाबले खेले हैं। जहीर के नाम टेस्ट में 311 विकेट, वनडे में 282 विकेट और टी20 में 17 विकेट हासिल किए हैं।

जिम्मेदारी उठाकर कप्तानी करते हैं रोहित शर्मा

जहीर खाने रोहित शर्मा की तारीख में जमकर कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि वे जिम्मेदारी उठाकर कप्तानी करना पसंद करते हैं। यही उनकी कप्तानी की पहचान रही है जो आईसीसी वर्ल्ड कप में भी देखने को मिला है। वह खुद अच्छा प्रदर्शन कर दूसरों को प्रेरित करने की कोशिश करते हैं।

जहीर खाने कहा कि जब आपकेपास ऐसा कप्तान हो जो खुद मिसाल पेश करें तो इससे पूरी टीम का आत्मविश्वास बढ़ जाता है। रोहित शर्मा ने जब से टेस्ट में ओपनर की जिम्मेदारी निभानी शुरू की तभी से सफलता हासिल की है।

National Girl Child Day slogans in Hindi: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर स्लोगन, कोट्स और शुभकामनाएं इमेज भेज कर दें बधाई


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।