1. Home
  2. Dharam

Ganesh Mantra 2024: इच्छापूर्ति गणेश मंत्र, बुधवार के दिन इन गणेश मंत्रों का करें जाप, पूरे साल बरसेंगी खुशियां

2023 Remedies : साल 2023 की शुरुआत करें इन गणेश मंत्रों से, पूरे साल बरसेंगी खुशियां? 
Ganesh ji mantra jaap 2024 : कहते हैं कि अगर साल का पहला दिन अच्छा गुजरता है, तो पूरा साल खुशियों के साथ गुजरता है। ऐसे में साल की शुरूआत गणेश पूजन से करना लाभदायी रहता है।

Wednesday Ganesh ji puja, Haryana News Post : New Year 2024 Vastu Tips : विघ्नहर्ता प्रथम पूज्य गणेश जी की पूजा हर कष्टों का निवारण करता है। बिना गणेश पूजन के कोई भी शुभ कार्य पूरा नहीं होता है। हिंदू परंपरा मुताबिक होने वाली शादियों की शुरूआत भी गणेश पूजन से होती है। इसके बाद विवाह की दूसरी रस्में शुरू होती हैं।

Ganesh Mantra

24 घंटे बाद हम नए साल 2023 में प्रवेश कर जाएंगे। कहते हैं कि अगर साल का पहला दिन अच्छा गुजरता है, तो पूरा साल खुशियों के साथ गुजरता है। ऐसे में साल की शुरूआत गणेश पूजन से करना लाभदायी रहता है। नए साल के पहले दिन गणेश जी की पूजा करने और उनके शक्तिशाली मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति को 365 दिन किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं सताएगी। तो चलिए जानेंगे गणेश जी के उन मंत्रों के बारे में।

मनोकामना पूर्ण करने के लिए 

गणपतिर्विघ्नराजो लम्बतुण्डो गजानन:। द्वैमातुरश्च हेरम्ब एकदन्तो गणाधिप:॥

मान्यता है कि किसी भी तरह की इच्छापूर्ति के लिए इस मंत्र का जाप विशेष फलदायी है। इससे व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

करियर में सफलता पाने के लिए

ॐ श्रीं गं सौभाग्य गणपतये। वर्वर्द सर्वजन्म में वषमान्य नम:।।

गणेश कुबेर मंत्र

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

ज्योतिष शास्त्र मुताबिक अगर कोई जातक कर्ज में डूबा है। तो गणेश जी की पूजा के बाद इस मंत्र का जाप व्यक्ति की आर्थिक समस्याओं को दूर करता है। इतना ही नहीं, व्यक्ति के धन के नए स्त्रोत भी खुलते हैं।

गणेश गायत्री मंत्र

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुद्धि प्रचोदयात।।

शास्त्र मुताबिक 11 दिन तक नियमित रूप से भगवान श्री गणेश का गायत्री मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को पिछले कर्मों के बुरे फलों से छुटकारा मिलता है। बता दें कि इस मंत्र का जाप कम से कम 108 बार अवश्य करें। इससे व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है।

तांत्रिक गणेश मंत्र

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋद्धि पति, सिद्धि पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

ज्योतिष अनुसार नियमित रूप से सुबह महादेव जी, पार्वती जी और गणेश जी की पूजा करने के बाद इस मंत्र के जाप को बहुत लाभदायी बताया गया है। कहते हैं कि कम से कम 108 बार इस मंत्र का जाप व्यक्ति के सभी दुख खत्म करता है। इस मंत्र का जाप करते समय सात्विकता का खास ख्याल रखें।

गृह क्लेश दूर करने के लिए

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरु गणेश. ग्लौम गणपति, ऋद्धि पति, सिद्धि पति,, करो दूर क्लेश

विघ्न-बाधा दूर करने के लिए

ऊं एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुद्धि प्रचोदयात

Icchapurti Ganesh Mantra : इच्छापूर्ति गणेश मंत्र, इन मंत्रों को जपते ही बनते हैं सारे बिगड़े काम


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।