1. Home
  2. Dharam

Peeli Sarson ke Totke: धन प्राप्ति और नज़र दोष के लिए करे, पीली सरसों के ये टोटके

 धन प्राप्ति और नज़र दोष के लिए करे, पीली सरसों के ये टोटके
Peeli Sarson ke Totke: पीली सरसों को कपूर के साथ पीले कपड़े में बांधकर पोटली बनाने के बाद उसे घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से नकारात्मक ऊर्जा कम होती है।

Peeli Sarson ke Totke: मान्यता के अनुसार, पीली सरसों का उपयोग वास्तु दोषों को दूर करने के लिए किया जाता है। यदि आपको ऐसा लगता है कि आपकी किस्मत आपके अनुकूल नहीं है और आपको समृद्धि और सुख की जरूरत है, तो आप निम्नलिखित विधि से यह टोटका कर सकते हैं।

नकारात्मक उर्जा को करे दूर पीली सरसों :कुछ लोगों की मान्यता है कि घर में रखे पीले सरसों को नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।पीली सरसों को कपूर के साथ पीले कपड़े में बांधकर पोटली बनाने के बाद उसे घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से नकारात्मक ऊर्जा कम होती है।

कुछ लोगों के अनुभवों के अनुसार, इसका उपयोग शांति और सकारात्मकता बढ़ाने के लिए किया जाता है। अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति काफी समय से सही नहीं चल रही है और दिन–ब-दिन कर्ज बढ़ता जा रहा है।

तो ऐसे में समस्या से छुटकारा पाने के लिए घर के मुखिया की पीली सरसों से नज़र उतरनी है और उस सरसों को दूर ले जाकर किसी चौराहे पर फेंक दें. इस उपाय से परिवार के सदस्यों की परेशानी भी खत्म होगी।

पैसों की परेशानी दूर करने के लिए 

अगर आपके उपर भी बहुत कर्जा है या आपके घर भी पैसों की कमी है तो पीली सरसों को चांदी कटोरी में कपूर के साथ जला दें. इससे व्यापार में आने वाली परेशानी दूर हो जाएगी और पैसों की समस्या दूर हो जाएगी।

अगर आपकी ज़िन्दगी में काफी पैसों की कमी है तो प्रत्येक गुरुवार को गंगाजल की मदद से पीली सरसों को अच्छे से शुद्ध करें. फिर सरसों को कपूर की मदद से पीले वस्त्र में बांधकर आपके घर के मेन गेट पर लगा दें।

नजरदोष को दूर करने के लिए यह वास्तु के अनुसार, पीली सरसों को घर के सभी कमरों और कोनों में छिड़क दें. इससे लगी नजर भी दूर होगी और सुख समृद्धि बढ़ेगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।