1. Home
  2. Dharam

Gud ke Totke: आज ही करे गुड़ का ये उपाय, घर में बनी रहेगी माँ लक्ष्मी की कृपा और धन का वास

आज ही करे गुड़ का ये उपाय, घर में बनी रहेगी माँ लक्ष्मी की कृपा और धन का वास
Gud ke Totke: गुड़ के टुकड़े को एक सिक्के के साथ लाल कपड़े में बांधकर रखा जाता है, और यह पोटली मां लक्ष्मी के चरणों में रखी जाती है।

Gud ke Totke: गुड़ को वैसे तो आयुर्वेदिक औषधि के रूप में प्रयोग किया जाता है और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं पर यही नहीं गुड धार्मिक या ज्योतिषीय टोटकों के रूप में भी इस्तेमाल होता हैं, यही नहीं यह व्यक्ति की जिंदगी में सुख और समृद्धि लाने में मदद करता है।

लाल किताब के अनुसार गुड के कई जबरदस्त उपाय बताये गए है जिनके द्वारा आप अपनी किसी भी परेशानी का आसानी से समाधान प्राप्त कर सकते है.

धन और समृद्धि को करें आकर्षित

यह उपाय गुड़ और लक्ष्मी माता के संबंध में प्रयोग किया जाता है और धन और समृद्धि को आकर्षित करने का दावा किया जाता है। इसमें गुड़ के टुकड़े को एक सिक्के के साथ लाल कपड़े में बांधकर रखा जाता है, और यह पोटली मां लक्ष्मी के चरणों में रखी जाती है।

इस पोटली  को रोजाना धूप और दीपककिया जाता है, और इसे तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रखा जाता है। इस उपाय के द्वारा आप धन की वृद्धि कर सकते है और पैसों की समस्या की छुट्टी कर सकते है।

कर्ज का बोझ करें कम 

मंगलवार के दिन हनुमानजी को गुड़ की मिठाई या गुड़ और चना का भोग लगाने का उपाय धार्मिक प्रथाओं में प्रचलित है। इसके द्वारा मंगल ग्रह के अशुभ प्रभाव को खत्म करने और जीवन में स्थिरता को लाने का विश्वास रखा जाता है।

यह उपाय आर्थिक समस्याओं से राहत दिलाने और कर्ज का बोझ कम करने में मददगार साबित हो सकता है.

विवाह के बनाये योग 

यह एक और गुड़ का टोटका है जो शादी में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए किया जाता है। इस उपाय के अनुसार, गुरुवार के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाना सुझाया गया है।

इसके साथ ही, आटे में गुड़ मिलाकर पेड़ा बनाने के बाद, इस पर थोड़ी हल्दी लगाकर गोमाता को खिलाया जाता है।

बेरोजगारी को करें दूर 

इस उपाय के अनुसार, जब आप इंटरव्यू के लिए जा रहे है तो रोटी में गुड़ मिलाकर गाय को खिलाकर जाये, यही नहीं घर से निकलते वक्त गुड खाकर ही निकले।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।