1. Home
  2. Dharam

Lucky Moles: अगर इस जगह है आपके तिल तो किस्‍मत वाले हैं आप, जानिए रहस्‍य की बातें

अगर आपके भी है इस जगह तिल तो रातोंरात बन जायेंगे अमीर
Lucky Moles on Body: आपको बता दें कि जिन महिला या पुरुष के लिए आंख पर तिल होने के बेहद ही अलग मतलब होते हैं। अगर पुरुष की दायीं आंख पर तिल हो तो उसका अपनी पत्‍नी के साथ अच्छा रिश्ता होता है।

Lucky Moles in Hindi: हमारे शरीर पर तिल होना आम बात है। हर व्यक्ति के शरीर की बनावट अलग होती है। लेकिन क्या आपको पता है कि आपके शरीर पर कोई निशान या तिल होने से हमारे भविष्य के बारे में पता लगता है।

इसके साथ ही कई जातक को उसके जीवन में सफलता, संपत्ति, सुख और शुभ अशुभ के बारे में बताता है। अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है तो आपको बता दें कि समुद्र शास्‍त्र के अनुसार इन सभी बातों को विस्तार से बताया गया है।

तो चलिए जानते है इसके बारे मे पलकों पर तिलजिसकी आंख के ऊपर की पलकें पर तिल होता है, वो व्यक्ति बड़ा ही भाग्यशाली होता है। इसके साथ ही वो व्यक्ति स्वभाव से भी काफी विनम्र होता है।

आंख पर तिल

आपको बता दें कि जिन महिला या पुरुष के लिए आंख पर तिल होने के बेहद ही अलग मतलब होते हैं। अगर पुरुष की दायीं आंख पर तिल हो तो उसका अपनी पत्‍नी के साथ अच्छा रिश्ता होता है।

पुरुष की बायीं आंख पर तिल होना उसके वैवाहिक जीवन में समस्‍या का संकेत माना जाता है। लेकिन महिला की बायीं आंख पर तिल होना बेहद ही शुभ माना जाता है।

नाक पर तिल

समुद्र शास्‍त्र में नाक पर तिल होने को बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसा जातक खास प्रतिभाशाली होता है और अपने दम पर नाम कमाता है। वह थोड़ा विद्रोही के स्‍वभाव का होता है। खास तौर पर महिला की नाक पर तिल होना उसे बहुत ही लकी बनाता है।भौंहों पर तिल

भौहों पर तिल होना भी लकी माना गया है। यदि आपकी दोनों आईब्रो पर तिल हो तो जातक देश-दुनिया की यात्रा करता है। वहीं दायीं भौंह पर तिल हो तो जातक को खूब सफलता-पैसा मिलता है। वहीं बायी भौंह पर तिल होना उसे सुखी दांपत्‍य देता है।

कान पर तिल

कान पर तिल आपके लिए अशुभ माना जाता है इससे व्यक्ति अल्पायु होता है।

होंठ पर तिल

महिलाओं के होंठ पर या होंठ के ऊपर नाक के पास तिल का होना ना केवल उनकी खूबसूरती को बढ़ाता है, बल्कि भाग्‍यवान भी बनाता है। वहीं पुरुष के होंठ पर तिल हो तो वह प्‍यार करने वाला, रसिक और शायर हो सकता है।

गाल पर तिल

अगर आपके बाएं गाल पर काला तिल है तो ये गरीबी का संकेत है। लेकिन दाएं गाल पर काला तिल होना अमीरी दर्शाता है। वहीं गाल पर लाल तिल का होना भी काफी शुभ होता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।