1. Home
  2. Dharam

अगर आप महसूस कर रहे है यह संकेत, तो समझ जाइए बारिश की तरह बरसने वाला है पैसा

अगर आप महसूस कर रहे है यह संकेत, तो समझ जाइए बारिश की तरह बरसने वाला है पैसा
हिंदू मान्यता में यह माना जाता है कि जीवन में आने वाले शुभ संकेत घर के बाहर भी दिख सकते हैं। 

सुख, सौभाग्य और सफलता हकीकत में हमारे जीवन के महत्वपूर्ण भाग हैं और इनकी प्राप्ति हमारे जीवन का लक्ष्य होती है। हालांकि, इनकी प्राप्ति के लिए प्रयास और परिश्रम जरूरी होते हैं।

पर कभी-कभी कुछ लोगों को काफी परिश्रम के बाद भी सही फल नहीं मिल पाता है ऐसे में हमारी स्थिति, परिस्थितियाँ, कर्म, धैर्य और भाग्य इनकी प्राप्ति पर प्रभाव डाल सकते हैं।

ज्योतिष के अनुसार ऐसी मान्यता है की अगर आपको अपनी ज़िन्दगी में यह संकेत मिल जाये तो बहुत जल्द सफलता आपके कदम चूमने वाली है। देवता का फूल आपके उपर गिरे :हिंदू मान्यता में, देवी-देवताओं की पूजा से सम्बंधित कई उपाय बताये गए है।

इसमें उनकी कृपा को प्राप्त करने की आशा होती है और यह भावना जीवन में सौभाग्य और समृद्धि के आने के लिए संकेत माने जाते है जिसके अंतर्गत जब किसी देवता की पूजा करते समय चढ़ाया गया फूल अचानक गिर जाता है, तो इसे ईश्वरीय कृपा का प्रतीक माना जाता है।

यह घटना आपको गुडलक के आने का संकेत देती है, जिसे सौभाग्यपूर्ण माना जाता है। यह एक आश्चर्यजनक और प्राकृतिक घटना होती है, जो मान्यता में विशेष महत्व रखती है।

हाथ में खुजली होना

हाथ में खुजली होने से धन लाभ का संकेत मिलने का विश्वास हिंदू मान्यता में प्रचलित है। यह मान्यता कहती है कि जब किसी व्यक्ति की हथेली में खुजली होती है, तो इसका अर्थ होता है कि उसे जल्द ही धन लाभ होगा।

इस मान्यता के अनुसार, पुरुषों के दाएं हाथ की खुजली और महिलाओं के बाएं हाथ की खुजली धन के लाभ का संकेत होता है। यानी, पुरुषों के दाएं हाथ में खुजली होने पर उन्हें धन की प्राप्ति होगी और महिलाओं के बाएं हाथ में खुजली होने पर उन्हें धन का लाभ मिलेगा।

अन्य संभावनाएं

हिंदू मान्यता में यह माना जाता है कि जीवन में आने वाले शुभ संकेत घर के बाहर भी दिख सकते हैं। इस मान्यता के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति किसी जरूरी काम के लिए घर से निकल रहा हो और उसे रास्ते में एक व्यक्ति या सफाईकर्मी झाड़ू लगाते हुए दिख जाए, तो यह कार्य के सफल होने और लाभ प्राप्ति के संकेत के रूप में मान्यता प्राप्त करता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।