1. Home
  2. Dharam

ग्रह-दोष से मुक्ति चाहते है तो, रोटी के ये टोटके जरूर अपनाएं

ग्रह-दोष से मुक्ति चाहते है तो, रोटी के ये टोटके जरूर अपनाएं
कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि पितृ दोष एक अशुभ योग है जो अधिकतर कर्म और अनुष्ठानों के दोषों के कारण होता है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति को ठीक करने के लिए कई उपायों का उल्लेख किया गया है, जिन्हें कुछ लोग अपनाते हैं। कहा जाता है कि रोटी के कुछ जबरदस्त टोटके आपको जीवन में सफलता दिला सकते हैं.

आइये जानते है रोटी के कुछ टोटके :

अगर किसी की कुंडली में शनि का दोष है या शनि की साढ़े साती चल रही हैं तो रात्रि के वक्त आखिरी चपाती पर सरसों का तेल लगाकर बनी हुई रोटी काले कुत्ते को खिलाएं. अगर आप 15 दिनों तक ऐसा करते है तो आपकी ज़िन्दगी में कभी परेशानी नहीं आएगी.

अगर आपको कई ट्राय के बाद भी सक्सेस नहीं मिल पा रही है तो रोटी और चीनी को मिक्स कर चीटियों के खाने के लिए दें. इस टोटके से आपकी परेशानियाँ धीरे-धीरे दूर होंगी. अगर आपके घर में आये-दिन क्लेश होता रहता है.

आये-दिन घर में सास-बहू के झगड़े होते रहते है तो दिन के समय आप जो पहली रोटी सेंके तो वो गाय के लिए निकले और आखिरी रोटी कुत्तों के लिए जरूर निकालें. खाना खाने से पहले गाय और कुत्ते को जरुर खिला दें. इससे घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा.

कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि पितृ दोष एक अशुभ योग है जो अधिकतर कर्म और अनुष्ठानों के दोषों के कारण होता है। इसे दूर करने के लिए कुछ लोग दान और उपवास जैसे अनुष्ठानों को करते हैं। लेकिन रोटी और खीर को कौए को खिलाने से पितृ दोष समाप्त होता है.

अगर किसी को पितृ दोष हो तो उन्हें ध्यान में रखते हुए वे विधि-विधान से श्राद्ध का  कर सकते हैं जिससे उन्हें शांति मिल सकती है बच्चों को कभी-कभी काफी नज़र लगती है, जिसकी वजह वह अच्छे से खाते नहीं है.

इसके लिए एक रोटी लें और गुड़ का एक टुकड़ा रखें. फिर इसे बच्चें के ऊपर से तीन बार वारे इस रोटी को काले कुत्ते को खिलाएं. इससे आपकी नज़र उतर जाएगी.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।