1. Home
  2. Dharam

अब छोड़िये मनी प्‍लांट लगाना, आज ही घर में लगाएं ये चत्मकारी पौधा

अब छोड़िये मनी प्‍लांट लगाना, आज ही घर में लगाएं ये चत्मकारी पौधा
वास्तु शास्त्र में क्रसुला के पौधे को बेहद ही शुभ माना गया है। इस पौधे को लगाते समय हमें कुछ बातों को ध्यान में रखने की जरुरत होती है, तभी इसका पूरा फल मिलता है। 

 वास्‍तु शास्‍त्र में बहुत सारे पेड़ – पौधे के बारे में बताया गया है। ऐसी मान्यता है कि इन पौधों को लगाने से घर की सभी परेशानियां और तकलीफें दूर हो जाती है। ज्यादातर लोग घर की आर्थिक स्थिति को मज़बूत करने के लिए मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एक ऐसा भी पौधा है, जिसे घर में लगाने के बाद पैसा खिंचकर चला आता है। कहा जाता है कि यह पौधा धन को चुंबक की तरह आकर्षित करने की ताकत रखता है।

इतना ही नहीं इस पौधे को घर में लगाने से पैसों की तंगी हमेशा के लिए खत्म हो जाती है। तो आईये इसके बारे में आपको सबकुछ हम बताते हैं।

क्रसुला प्‍लांट घर में ऐसे लगाए :

वास्तु शास्त्र में क्रसुला के पौधे को बेहद ही शुभ माना गया है। इस पौधे को लगाते समय हमें कुछ बातों को ध्यान में रखने की जरुरत होती है, तभी इसका पूरा फल मिलता है। वास्तु की मानें तो क्रसुला का पौधा हमेशा घर के एंट्री गेट के दाहिनी तरफ लगाना चाहिए।

क्रसुला प्‍लांट को घर के अंदर भी आप आराम से लगा सकते हैं। ये इनडोर प्‍लांट है, बल्कि इसे बाहर भी इस तरह लगाएं कि इस पर सूर्य की सीधी रोशनी न पड़े। हालांकि, क्रसुला प्‍लांट को उत्‍तर दिशा में लगाना सबसे शुभ माना जाता है।

बेहतर होगा कि इस मनी ट्री को घर के अंदर उत्‍तर या उत्‍तर-पूर्व दिशा में लगाएं। क्रसुला प्‍लांट को दक्षिण दिशा में लगाने की जगह फायदे नहीं बल्कि नुकसान हो सकता है।जिस घर में क्रसुला प्‍लांट लगा होता है, वहां कभी भी पैसों की दिक्कत नहीं आती है।

धन हानि से बचाव होता है। इतना ही नहीं तमाम आर्थिक समस्‍याएं भी हमेशा के लिए दूर हो जाती है। यदि आप क्रसुला प्‍लांट को ऑफिस की डेस्‍क पर रखते हैं, तो माहौल में सकारात्‍मकता बनी रहती है। इतना ही नहीं आपके तरक्की के भी रास्ते खुल जाते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।