1. Home
  2. Dharam

छिपकली का दिखना माना जाता है बेहद ही शुभ, किस्मत खुलने का देती हैं संकेत

छिपकली का दिखना माना जाता है बेहद ही शुभ, किस्मत खुलने का देती हैं संकेत
कहा जाता है कि छिपकली अगर घर के इस हिस्से में दिखाई दे तो यह शुभ संकेत होता है। साथ ही यह भी बताया गया है कि छिपकली अगर यह संकेत दे तो बहुत शुभ माना गया है।

भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा हम रोजमर्रा की जिंदगी में हो रहे संकेतों से जानते हैं। ज्यादातर ज्योतिष शास्त्र एवं वास्तु शास्त्र में शुभ और अशुभ फलों के वर्णन किए गए हैं। इसके अलावा शकुन शास्त्र में भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत के बारे में बताया गया है।

घर में अगर कोई छोटे-मोटे किड़े आते हैं, जैसे चीटियों का गुच्छा, चूहे, छछूंदर, छिपकली कनखजूरा तो इनका आना सामान्य नहीं है।यह आने वाले घटनाओं के संकेत देते हुए आते हैं। ऐसे में छिपकली जो दीवार पर चिपकी हुई होती है।

इसको लेकर भी ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र में कारण बताया गया है। कहा जाता है कि छिपकली अगर घर के इस हिस्से में दिखाई दे तो यह शुभ संकेत होता है। साथ ही यह भी बताया गया है कि छिपकली अगर यह संकेत दे तो बहुत शुभ माना गया है।

छिपकली से जुड़े शुभ और अशुभ संकेत के बारे में :

नए मकान में मरी छिपकली यदि अगर घर के नए मकान या व्यवसायिक प्रतिष्ठान में आप जा रहे हैं और वहां मरी हुई छिपकली दिख जाए तो इसे अशुभ माना गया है।

यह घर के सदस्य के बीमार होने या फिर धन-संपत्ति के हानि के निशान बताए गए हैं। इसके लिए आप विधि विधान से पूजा के साथ घर में प्रवेश करेंय़ नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने वाले उपाय भी करें।

घर के मंदिर में छिपकली का दिखाई देना

घर के मंदिर में छिपकली का होना या दिखाई देना, लॉटरी के समान है। छिपकली का संबंध माना गया है।

शुभ संकेत है अगर आप जल्द ही ढेर सारा पैसा पाने वाले होते हैं, तो इससे पहले आपको छिपकली जरूरी दिखेगी है या फिर ढेर सारी खुशियां आने वाली होती है।

एक साथ तीन छिपकली का दिखनाघर में यदि एक सात 3 छिपकली दिखे तो यह भी बहुत शुभ संकेत माना गया है। इससे भी घर में व्यापार में सुख समृद्धि आने वाली होती है।

छिपकली को लड़ते हुए देखना

घर या दफ्तर में छिपकली को काटते हुए देखना बहुत ही अशुभ माना गया है। यह जीवन के किसी खतरे या फिर बड़े विवाद में फंसने का संकेत है।

यदि ऐसा घर में दिखे तो यह घर क्लेश की ओर इशारा देती है। ऐसी स्थिति में विवाद करने से बचना चाहिए ।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।