1. Home
  2. Dharam

Ashok Ke Patte ke Upay: इस पेड़ का पत्ता बदल देगा आपका भाग्य, जल्द मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

इस पेड़ का पत्ता बदल देगा आपका भाग्य, जल्द मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी
Ashok Leaves Remedies : अशोक का पेड़ हिंदू धर्म में बहुत शुभ और पवित्र माना गया है, क्योंकि इसका शाब्दिक अर्थ अशोक है, जिसका अर्थ है शोक का न होना। रामायण में जब सीता जी को रावण हरण करके लंका ले गए थे।

Money remedies of ashok leaves : ज्योतिष शास्त्र में अशोक के पत्ते और पेड़ को बहुत शुभ माना गया है। अक्सर आम, अशोक के पत्ते से तोरण बनाकर मुख्य द्वार पर लगाया जाता है। साथ ही अशोक के पत्ते को कलश पर भी सुसज्जित की जाती है।

ऐसा करने के पीछे कई ज्योतिष कारण बताए गए हैं। पहला कारण यह बताया गया है कि अशोक के पत्ते हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण पदों में से एक है आमतौर पर इसका इस्तेमाल कलर्स बनाने के लिए किया जाता है।

बहुत काम का है अशोक का पेड़

अशोक का पेड़ हिंदू धर्म में बहुत शुभ और पवित्र माना गया है, क्योंकि इसका शाब्दिक अर्थ अशोक है, जिसका अर्थ है शोक का न होना। रामायण में जब सीता जी को रावण हरण करके लंका ले गए थे।

तब सीता जी अशोक वृक्ष के नीचे ही आश्रय लेकर बैठी थी, ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में अशोक के पत्ते से जुड़े कई उपाय बताए हैं जिससे आपके जीवन की समस्त बाधाएं शोक समस्या दूर हो सकती है।

धन की कमी को दूर करने के लिए क्या करें 

मंदिर एवं बगीचे में अगर अशोक का पेड़ लगा हो तो शुभ मुहूर्त में अशोक पेड़ की जड़ को घर लेकर आए इसे धोकर सुखा दें और इसका पूजन करके अपनी तिजोरी पर रखें, इसे कभी भी आपके जीवन में पैसे की कमी नहीं होगी।

घर से नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए अशोक की पत्ती से माला बनाकर मुख्य द्वार पर या फिर सभी घर के दरवाजे पर तोरन बनाकर टांगे, जब तीन-चार दिन में सभी पत्ते मुरझा जाए तो इसे बदल कर लगाएं।

ऐसा आपको 7 बार करना है इसे घर से सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। घर के झगड़े और क्लेश को दूर करने के लिए क्या करें, अपने घरेलू झगड़े एवं पारिवारिक मतभेद को दूर करने के लिए घर के मुखिया को अपने पत्नी के साथ रोजाना अशोक के पेड़ पर पानी डालना चाहिए।

इससे मां भगवती आदिशक्ति की कृपा मिलती है साथ ही व्यक्ति के जीवन में कभी भी रोग शोक और दुर्भाग्य नहीं आते हैं।

विवाह के लिए अशोक के उपाय

यदि आपका विवाह नहीं हो पा रहा है तो आप नहाने के दौरान अशोक के पत्ते को पानी में डालिए फिर स्नान कीजिए इससे बाद इन पत्तों को निकालकर किसी पीपल के पेड़ के पास साफ-सुथरे स्थान पर रखें इससे आपके विवाह के योग जल्दी बने।

Chanakya Niti: करेक्टरलेस औरतों के ये हैं लक्षण, एक झटके में आपको कर देंगी बर्बाद


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।