1. Home
  2. Dharam

Peeli Sarson Ke Upay : पीली सरसों का ये चमत्कारिक टोटका झट से कर देगा मालामाल, नहीं होगी धन की कमी

पीली सरसों का ये चमत्कारिक टोटका झट से कर देगा मालामाल, नहीं होगी धन की कमी

Sarso Ke Totke : धार्मिक तौर पर माता लक्ष्मी को धन सुख समृद्धि की देवी माना जाता है ऐसे में अगर आप माता लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो सुबह स्नान आदि करने के बाद पूजा करते वक्त गोबर के उपले पर थोड़ी सी पीली सरसों डालकर जला दें।

Peeli Sarson Ke Upay : हर घर की रसोई में पीली सरसों बड़ी आसानी से मिल जाती है क्योंकि इसका प्रयोग मसाले के तौर पर किया जाता है जो भोजन का स्वाद बढ़ाने का काम करता है पीली सरसों व्यक्ति की सेहत के लिए भी लाभकारी माना जाता है पीली सरसों का जितना महत्व भारतीय घरों की रसोई में होता है।

पीली सरसों के उपाय 

उतना ही महत्व वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र में भी होता है ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में पीली सरसों के कई उपाय और टोटके बताए गए है जिन्हें अपनाने से तरक्की और सफलता के मार्ग खुल जाते हैं और जीवन में खूब धन दौलत की प्राप्ति होती है।

पीली सरसों के टोटके 

धार्मिक तौर पर माता लक्ष्मी को धन सुख समृद्धि की देवी माना जाता है ऐसे में अगर आप माता लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो सुबह स्नान आदि करने के बाद पूजा करते वक्त गोबर के उपले पर थोड़ी सी पीली सरसों डालकर जला दें।

फिर पूरे धर में इसका धुआं दिखाएं ऐसा करने से घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और माता लक्ष्मी का वास भी होता है। धन की कमी से जूझ रहे लोगों को पीली सरसों का उपाय जरूर करना चाहिए।

इसके लिए आप पीली सरसों के एक मुट्ठी दाने पीले वस्त्र में बांधकर मां बंगलामुखी को अर्पित करें ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती है और आर्थिक स्थिति में सुधार दिखने लगता है।

अगर आप लगातार धन हानि से जूझ रहे हैं और इससे उबरने का कोई मार्ग नहीं दिख रहा है तो ऐसे में आप घर के मुखिया के सिर से पीली सरसों के कुछ दाने उतारकर घर से बाहर फेंक दें।

ऐसा करने से धन से जुड़ी हर समस्या धीरे धीरे समाप्त होने लगती है और धन हानि रूक जाती है। वही अमीर बनने की चाह हर किसी की होती है ऐसे में आप पीली सरसों से जुड़ा उपाय कर सकते हैं।

इसके लिए आप चांदी या सामान्य धातु की कटोरी में पीली सरसों के कुछ दाने और कपूर जलाएं यह काम रोजाना करें इससे माता लक्ष्मी की कृपा घर परिवार में होती है और धन आवक में वृद्धि हो जाती है।

Valentine’s Day Messages Shayari for Lover : वैलेंटाइन डे 2024 पर लवर को ये लाजवाब शायरी भेजकर कर दें अपना दीवाना

Valentines Day Messages for Girlfriend : गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे 2024 पर भेजें रोमांटिक शायरी मैसेज कि वो बोल पड़े बहुत प्‍यार करते हो सनम

Valentines Day Messages for new Boyfriend in Hindi: वैलेंटाइन डे 2024 पर अपने नए बने बॉयफ्रेंड को ऐसी लव शायरी मैसेज करें कि दीवाना बन जाए


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।