1. Home
  2. Dharam

Crassula Plant for Money : मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये छोटा-सा पौधा

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये छोटा-सा पौधा
Crassula Plant for Money : फेंगशुई और वास्तु शास्त्र के मुताबिक कोई भी चीज का असर तभी दिखता है जब उसे सही दिशा पर रखा या लगाया जाता है। बांस का पौधा भी ऐसा है जिसे अगर आप सही जगह पर रखते हैं तभी इसका फायदा मिलता है।

Crassula Plant for Money : जीवन में सुख शांति और समृद्धि के लिए वास्तु शास्त्र में बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसे करके अपने जीवन में आप तरक्की के रास्ते में चल सकते हैं। साथ ही वास्तु के बहुत से उपायों को करके अपने जीवन में चल रही समस्याओं से राहत पा सकते हैं।

क्रासुला ट्री के फायदे 

वास्तु शास्त्र में पेड़ पौधे के बारे में भी विशेष रूप से बताया गया है, कहा जाता है कि घर में लगे पेड़ पौधे से सुख समृद्धि और तरक्की आती है। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

Beltpatra Direction : घर की इस दिशा में लगाए बेलपत्र, हर संकट की काट हैं ये उपाए

अगर आप अपने घर में सही दिशा में सही पेड़ पौधे लगाते हैं, तो आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह होता है। साथ ही जीवन में धन के मार्ग खुलते हैं, तुलसी के पौधे के अलावा एक और भी ऐसा पौधा है जो आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाता है।

साथ ही आपके तरक्की के नए-नए मार्ग खुलता है। इस पौधे का नाम है बांस का पौधा जिसे बैंबू प्लांट कहा जाता है। वास्तु के जानकारों का कहना है कि घर में इसे लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

बंबू प्लांट के क्या फायदे हैं

फेंगशुई और वास्तु शास्त्र के मुताबिक कोई भी चीज का असर तभी दिखता है जब उसे सही दिशा पर रखा या लगाया जाता है। बांस का पौधा भी ऐसा है जिसे अगर आप सही जगह पर रखते हैं तभी इसका फायदा मिलता है।

आप जहां आप बंबू प्लांट को वहां रखें जहां परिवार रहते हैं और एक साथ बैठते उठते हैं, जैसे ड्राइंग रूम, हॉल में बंबू के प्लांट को रखना चाहिए वास्तु शास्त्र के मुताबिक बंबू प्लांट उत्तर दिशा को बताया गया है।

धन के लिए बंबू प्लांट

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में बंबू प्लांट लगाने से सुख समृद्धि बढ़ती है और घर में सदस्यों के स्वास्थ्य पर भी इसका असर पड़ता है, अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन के बाधाओं और समस्याओं से परेशान है।

उसे बांस की लकड़ी को लाल कपड़े में बांधकर कांच के बर्तन में रखें, इससे उसके जीवन की समस्याएं दूर होगी। अगर कोई व्यक्ति आर्थिक दिक्कतों से परेशान है तो उसे बांस का पौधा जरूर लगाना चाहिए।

बांस के पौधे से धन लाभ के योग बनते हैं अगर कोई विद्यार्थी का पढ़ने में मन नहीं लग रहा हो तो घर में बंबू के प्लांट लगाना चाहिए।

अगर बच्चों के स्टडी टेबल या कमरे में छोटे-छोटे चार बंबू प्लांट लगा जाए तो बच्चों का मन एकाग्र होकर पढ़ाई की ओर ध्यान लगता है।

Shani Dev : शनिदेव को करना चाहते हैं प्रसन्न? तो आज ही घर में लगाएं ये फूल


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।