1. Home
  2. Gadget

Google Pixel 7 सीरीज के लॉन्च से पहले फीचर्स का हुआ खुलासा, जानिए फोन के डिज़ाइन और अन्य फीचर्स की डिटेल्स

Google Pixel 7 सीरीज के लॉन्च से पहले फीचर्स का हुआ खुलासा, जानिए फोन के डिज़ाइन और अन्य फीचर्स की डिटेल्स
Google Pixel 7 Series Leaks: Pixel 7 और Pixel 7 Pro के यदि डिज़ाइन की बात करे तो यह देखने में  Pixel 6 सीरीज़ से बहुत अलग नहीं हैं। फोन सेल्फी कैमरे के लिए एक केंद्र-स्थित होल -पंच कटआउट और सभी तरफ पतले बेजल्स के साथ आता हैं। प्रो मॉडल में थोड़े घुमावदार किनारे हैं। वॉल्यूम और पावर बटन दायीं तरफ मौजूद हैं।

Gadget News : गूगल 6 अक्टूबर को एक हार्डवेयर लॉन्च इवेंट आयोजित करने वाला है जहां वह Pixel 7 और Pixel 7 Pro, Pixel Buds Pro और Pixel Watch जैसे प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेगा। विभिन्न लीक और आधिकारिक टीज़र के कारण, इन फ़ोन्स की काफी जानकारी पहले से ही प्राप्त हो गयी है। आपको बता दे इन लीक्स में उनका डिज़ाइन भी शामिल है। अब, प्राप्त हुई अन्य लीक्स में Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro के हाई-क्वालिटी वाले रेंडर की जानकारी प्राप्त हुई है।  

 

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro की पुष्टि Google ने मई में I/O 2022 इवेंट में की थी। उम्मीद की जा रही है कि कैमरे और परफॉरेन्स के मामले में फोन कुछ खास बदलाव लाएंगे। विशेष रूप से, Pixel 3 के बाद से Pixel 7 और Pixel 7 Pro भारत में लॉन्च होने वाले गूगल के पहले फ्लैगशिप होंगे। 

 

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro के रेंडर

 

Pixel 7 और Pixel 7 Pro के यदि डिज़ाइन की बात करे तो यह देखने में  Pixel 6 सीरीज़ से बहुत अलग नहीं हैं। फोन सेल्फी कैमरे के लिए एक केंद्र-स्थित होल -पंच कटआउट और सभी तरफ पतले बेजल्स के साथ आता हैं। प्रो मॉडल में थोड़े घुमावदार किनारे हैं। वॉल्यूम और पावर बटन दायीं तरफ मौजूद हैं।

 

यदि इन फ़ोन्स के कैमरा की बात की जाये तो फोन में फेमिलिअर हॉरिजॉन्टल कैमरा विज़र है जिसमें पिक्सेल 7 पर दोहरे कैमरे और पिक्सेल 7 प्रो पर ट्रिपल कैमरे हैं, साथ ही इनमे एलईडी फ्लैश होता है। कैमरा मॉड्यूल फ्लैट बैक पैनल के ऊपर फैला हुआ है। Pixel 7 को व्हाइट, ब्लैक और मिंट ग्रीन कलर ऑप्शन में देखा जा सकता है, जबकि Pixel 7 Pro ब्लैक, व्हाइट और नए हेज़ल कलर में उपलब्ध होगा।

गूगल पिक्सेल 7 सीरीज की स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel 7 Pro में 6.7-इंच QHD + LTPO डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट दिया जायेगा, जबकि रेगुलर Pixel 7 में सिर्फ 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ थोड़ा छोटा डिस्प्ले होगा। वे दूसरी पीढ़ी के Tensor चिपसेट के सतह लैस होंगे जिन्हें 12GB रैम, 128GB या 256GB स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। फोन के आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 13 ओएस पर चलने की संभावना है और इसमें टाइटन सिक्योरिटी चिप दी जाएगी।

Pixel 7 Pro में 5000mAh की बैटरी है और इसमें 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होने का दावा किया गया है, जो कि Pixel 6 की तरह ही है। हालाँकि, अभी तक Pixel 7 के बैटरी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया गया है।

कैमरों की बात करें तो, Pixel 7 Pro में 50MP का मुख्य कैमरा, 12MP का अल्ट्रावाइड लेंस और 48MP का टेलीफोटो लेंस पैक करने के लिए कहा गया है। कहा जा रहा है कि इसमें सामने की तरफ 11MP का कैमरा होगा, जो Pixel 6 Pro की तरह है। Pixel 7 में पीछे की तरफ डुअल कैमरा होगा और हो सकता है कि इसमें 48MP टेलीफोटो लेंस न हो।

Also Read: T20 World Cup का विवादों से रहा है गहरा नाता, इन विवादों ने बटोरी थीं खुब सुर्खियां

हमारे Telegram चैनल से जुड़ें और पाएं रोचक व पठनीय सामग्री


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।