1. Home
  2. Gadget

iPhone में अब AI का जलवा! ChatGPT ला रहा है स्मार्टफोन का नया दौर

iPhone में अब AI का जलवा! ChatGPT ला रहा है स्मार्टफोन का नया दौर
ओपन एआई और ऐपल की डील अगर फाइनल हो जाती है, तो iOS 18 में आपको कई सारे नए एआई फीचर देखने को मिलेंगे।

ऐपल (Apple) अपने नए सॉफ्टवेयर iOS 18 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी का नया ओएस अब तक आए अपडेट्स में सबसे बड़ा होने वाला है। इसी बीच ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है कि ऐपल OpenAI के साथ अपनी डील को फाइनल करने वाला है।

डील के अनुसार ओपन एआई ऐपल को नए ओएस यानी iOS 18 में चैटजीपीटी के फीचर यूज करने का लाइसेंस देगा। ओपन एआई के अलावा ऐपल गूगल से भी जेमिनी चैटबॉट के लिए बात कर रहा है।

गूगल और ऐपल काफी समय से एग्रीमेंट पर बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ फाइनल नहीं हो पाया है।

मिलेंगे कई सारे जबर्दस्त एआई फीचर

ओपन एआई और ऐपल की डील अगर फाइनल हो जाती है, तो iOS 18 में आपको कई सारे नए एआई फीचर देखने को मिलेंगे। पिछले महीने ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया था कि ऐपल और ओपन एआई के बीच तेजी से बात आगे बढ़ रही है।

हालांकि, दोनों कंपनियों के बीच अब तक पक्के तौर पर कुछ फाइनल नहीं हो सका है। इस मामले में ऐपल, ओपन एआई या गूगल के रिप्रेजेंटेटिव्स ने कोई भी कॉमेंट करने से फिलहाल मना कर दिया है।

वर्ल्डवाइड डेवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में उठेगा पर्दा

ऐपल अगले महीने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में अपने नए ओएस के साथ बड़ा धमाका करने वाला है। नए ओएस के डेवेलपर बीटा वर्जन को ऐपल के ऐनुअल वर्ल्डवाइड डेवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया जाएगा।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी अपकमिंग एआई फीचर्स को अपने डेटा सेंटर्स के जरिए ऑफर करेगी और इसके लिए डिवाइसेज में इन-हाउस प्रोसेसर लगेंगे। पिछले साल ऐपल के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि वह ओपन एआई के चैटजीपीटी को यूज करते हैं।

लेकिन अभी इसमें कई खामियों को दूर करना बाकी है। साथ ही कुक ने यूजर्स से यह भी वादा किया कि ऐपल के प्रोडक्ट्स के एआई फीचर वाकई में स्मार्ट होंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।