1. Home
  2. Gadget

Apple का नया धमाका! iPhone 16 Pro में ये हैं खासियतें

Apple का नया धमाका! iPhone 16 Pro में ये हैं खासियतें
 iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल इस साल के आखिर में बड़ी बैटरी के साथ अपनी शुरुआत कर सकते हैं.

ऐपल के नए आईफोन 16 सीरीज़ की एंट्री इस साल के आखिर में होने की उम्मीद है. नए आईफोन को लेकर लगातार नई लीक रिपोर्ट सामने आ रही है और अब एक टिप्सटर द्वारा पता चला है कि इस बार आईफोन 15 प्रो के अपग्रेडेड वेरिएंट आईफोन 16 प्रो में पहले से अलग डिस्प्ले दिया जाएगा.

ऐपल के प्रो हैंडसेट 1,000 निट्स ब्राइटनेस तक जा सकते हैं, लेकिन आईफोन 16 प्रो मॉडल थोड़े बड़े पैनल के साथ, एसडीआर कंटेंट के लिए ब्राइटनेस में 20% की वृद्धि की पेशकश कर सकता है.

इस साल के आखिर में स्मार्टफोन एक अपग्रेडेड चिप और एक नए ‘कैप्चर’ बटन के साथ आने की भी उम्मीद है. टिप्सटर इंस्टेंट डिजिटल ने एक वीबो पोस्ट में दावा किया है कि जब हैंडसेट SDR कंटेंट डिस्प्ले कर रहा होगा तो आईफोन 16 प्रो 1,200 निट्स तक ब्राइटनेस का सपोर्ट करेगा.

यह iPhone 15 Pro मॉडल पर 1,000 निट्स की लिमिट से 20% की वृद्धि है.इस बीच, टिपस्टर का कहना है कि HDR कंटेंट के लिए पीक ब्राइटनेस 1,600 निट्स होगी, जिसका मतलब है कि ग्राहकों को मौजूदा जेनरेशन के हैंडसेट पर किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.

ऐसा कहा जा रहा है कि नए आईफोन में बदलाव सिर्फ डिस्प्ले रेटिंग में नहीं होगा बल्कि इसके डिस्प्ले का साइज़ भी पहले से थोड़ा बड़ा कर दिया जाएगा. आने वाले आईफोन 16 प्रो 6.27-इंच (159.31mm) और आईफोन 16 प्रो मैक्स मॉडल 6.85-इंच (174.06mm) डिस्प्ले हो सकता है.

पहले से फास्ट होगा चिपसेट

पिछले महीने ये बताया गया था कि iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल इस साल के आखिर में बड़ी बैटरी के साथ अपनी शुरुआत कर सकते हैं. हालांकि, एक टिपस्टर के अनुसार, iPhone 16 Plus मॉडल मौजूदा iPhone 15 Plus के मुकाबले छोटी बैटरी के साथ आ सकता है.

इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि आईफोन 16 प्रो मॉडल में फास्ट चिप A18 मिलेगी.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।