1. Home
  2. Gadget

बजट सेगमेंट में धमाका! Redmi का नया फोन, AI कैमरा और दमदार फीचर्स से लैस

बजट सेगमेंट में धमाका! Redmi का नया फोन, AI कैमरा और दमदार फीचर्स से लैस
कंपनी इस फोन में 6.71 इंच का IPS LCD HD+ डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। 

बजट सेगमेंट में एक नए स्मार्टफोन की एंट्री हुई है। इस नए स्मार्टफोन का नाम Redmi A3x है। कंपनी का यह नया डिवाइस दिखने में काफी हद तक रेडमी A3 जैसा है। नए फोन को कंपनी ने 3जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है।

इस बजट हैंडसेट में आपको 90Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और एआई कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। कंपनी ने इस फोन को तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, ग्रीन और वाइट में लॉन्च किया है।

इसके ब्लैक और ग्रीन वेरिएंट के कैमरा मॉड्यूल पर गोल्डेन रिंग और वाइट मॉडल पर सिल्वर रिंग दी गई है। आइए डीटेल में जानते हैं इसके फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी इस फोन में 6.71 इंच का IPS LCD HD+ डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन में डीसी डिमिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

बैक और फ्रंट पैनल के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी दिया गया है। फोन 3जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से यूजर 1टीबी तक बढ़ा सकते हैं। प्रोसेसर के तौर पर फोन में आपको Unisoc T603 चिपसेट देखने को मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ड्यूल एआई कैमरा दिया गया है।

सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है। ओएस की बात करें तो रेडमी A3x ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड ओएस पर काम करता है। फोन में दी गई बैटरी 5000mAh की है।

यह बैटरी 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक भी मौजूद है।

बताते चलें कि कंपनी ने इस फोन का अभी पाकिस्तान में लॉन्च किया है। इसकी कीमत PKR 18,999 रुपये है। उम्मीद की जा रही है कि यह फोन भारत में भी जल्द एंट्री करेगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।