1. Home
  2. Gadget

Dolby Atmos धमाका! Moto लाया ₹2000 तक की छूट वाले शानदार ईयरबड्स

 Dolby Atmos धमाका! Moto लाया ₹2000 तक की छूट वाले शानदार ईयरबड्स
मोटो का दावा है कि अकेले ईयरबड्स सिंगल चार्ज में 8 घंटे चलते हैं जबकि केस के साथ इसमें कुल 38 घंटे का प्लेटाइम मिलता है। 

मोटोरोला के स्मार्टफोन भारत में धूम मचा रहे हैं और अब कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने पहले वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च कर दिया है। मोटो ने आज (9 मई 2024) को भारतीय बाजार में दो नए ईयरबड्स Moto Buds और Moto Buds+ को लॉन्च कर दिया है।

बता दें कि पिछले महीने कंपनी ने इन दोनों ईयरबड्स को यूरोप में लॉन्च किया था। नए ईयरबड्स Hi-Res ऑडियो सर्टिफिकेशन, डायनामिक एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) सपोर्ट, ट्रिपल माइक सिस्टम और वॉटर रेजिस्टेंट डिजाइन के साथ आते हैं।

Moto Buds ऐप से आप इनके फीचर्स को कस्टमाइज कर सकते हैं। Moto Buds+ का साउंड को Bose ने ट्यून किया है और इसमें Dolby Atmos साउंड का सपोर्ट भी मिलता है।

जिससे गाने सुनने या मूवी देखने पर एकदम सिनेमा हॉल वाला एक्सपीरियंस मिलता है। चलिए एक एक कर बात करते हैं इनकी कीमत और खासियत के बारे में।

इतनी है अलग-अलग मॉडल की कीमत

फिलहाल कंपनी इन्हें स्पेशल प्राइस पर बेचेगी। भारत में Moto Buds+ की ओरिजनल प्राइस 9,999 रुपये है। ICICI Bank credit card से खरीदी करने पर 2000 रुपये की छूट मिलेगी, जिससे इसकी प्रभावी कीमत 7,999 रुपये हो जाएगी।

इसे बीच सैंड और फॉरेस्ट ग्रे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। जबकि Moto Buds की ओरिजनस प्राइस 4,999 रुपये है। ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदी करने पर 1000 रुपये की छूट मिलेगी, जिससे प्रभावी कीमत 3,999 रुपये हो जाएगी।

ये इयरफोन वर्तमान में तीन पैनटोन-क्यूरेटेड कलर्स - कोरल पीच, ग्लेशियर ब्लू और स्टारलाइट ब्लू में पेश किए गए हैं। उम्मीद है कि इसे जल्द ही चौथे कीवी ग्रीन कलर में भी लॉन्च किया जाएगा। इनकी सेल 15 मई से शुरू होगी और इन्हें फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा।

चलिए एक नजर डालते हैं अलग-अलग मॉडल की खासियत पर

Moto Buds+ की खासियत

प्लस मॉडल थोड़ा प्रीमियम है। इसमें साफ आवाज और पावरफुल बास के लिए डुअल डायनामिक ड्राइवर्स (11 एमएम वूफर + 6 एमएम ट्विटर) लगे हुए हैं। इसमें Hi-Res ऑडियो के साथ स्टूडियो जैसी साउंड क्वालिटी मिलती है।

यह "Sound by Bose" टैग के साथ आता है और इसमें डॉल्बी हेड ट्रैकिंग फीचर का सपोर्ट मिलता है, जो जर के सिर हिलाने अपने आप एडजस्ट करता है ताकि एक नैचुरल साउंड एक्सपीरियंस मिल सके।

इसमें 46dB तक ANC का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा इसमें Dolby Atmos का सपोर्ट भी है।

38 घंटे तक की लंबी बैटरी लाइफ

मोटो का दावा है कि अकेले ईयरबड्स सिंगल चार्ज में 8 घंटे चलते हैं जबकि केस के साथ इसमें कुल 38 घंटे का प्लेटाइम मिलता है। इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है।

जिससे केवल 10 मिनट की चार्जिंग में ईयरबड्स 3 घंटे चलता है। इसमें वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है यानी आप कम्पैटिबल फोन पर रखकर भी इसे चार्ज कर सकते हैं। चार्जिंग के लिए, टाइप-सी पोर्ट मिलता है।

नॉइज कैंसिलेशन और ट्रांसपेरेंसी मोड भी

कॉलिंग के दौरान साफ और बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए, बड्स+ में ट्रिपल-माइक सिस्टम मिलता है। आप मोटो बड्स ऐप की मदद से इसके कस्टमाइजेशन ऑप्शन को यूज कर सकते हैं, जिसमें डायनामिक एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और ट्रांसपेरेंसी मोड जैसे फीचर्स शामिल है।

Moto Buds की खासियत

इसमें 12.4 एमएम के डायनामिक ड्राइवर्स लगे हैं और इसमें Hi-Res ऑडियो के साथ एक बैलेंस्ड साउंड आउटपुट मिलता है। कॉलिंग के दौरान, साफ आवाज के लिए, इसमें भी ट्रिपल-माइक सिस्टम दिया गया है। ऐ

प के मदद से आप एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन, एडॉप्टिव मोड और ट्रांसपेरेंसी मोड जैसे कस्टमाइजेशन फीचर्स को यूज कर सकते हैं। इसमें 50dB तक ANC का सपोर्ट मिलता है।

इसमें 42 घंटे की लंबी बैटरी लाइफ

मोटो का दावा है कि अकेले ईयरबड्स सिंगल चार्ज में 9 घंटे तक चलते हैं जबकि चार्जिंग केस के साथ इसमें कुल 42 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। इसमें भी फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है, जिससे केवल 10 मिनट की चार्जिंग में यह 2 घंटे चलता है।

चार्जिंग के लिए इसमें भी यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। हालांकि, इसमें वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट नहीं मिलता है। मोटो बड्स और मोटो बड्स+ दोनों में क्रिस्टलटॉक एआई का सपोर्ट मिलता है, जो हवा के शोर को रोकने में मदद करता है, जिससे शोर वाले माहौल में भी साफ वॉयस क्वालिटी प्रदान करता है।

दोनों के केस वॉटर रेजिस्टेंट

मोटो बड्स का चार्जिंग केस स्प्लैश रेजिस्टेंट के लिए IPX4 रेटिंग के साथ आते हैं। जबकि, मोटो बड्स+ को डस्ट और स्प्लैश रेजिस्टेंट के लिए IP54 रेटिंग दी गई है। दोनों में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.3 का सपोर्ट मिलता है।

मोटो बड्स का वजन चार्जिंग केस के साथ 36 ग्राम जबकि मोटो बड्स+ का वजन 42.8 ग्राम है। मोटो बड्स और मोटो बड्स+, मोटो बड्स ऐप के साथ काम करते हैं।

वर्तमान में, ऐप केवल Android डिवाइस के लिए Play Store पर उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि वे इसके iOS वर्जन पर काम कर रहे हैं, जिसे जल्द जारी किया जाएगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।