1. Home
  2. Gadget

तैयार हो जाइए! 6 जून को Vivo X Fold 3 Pro के साथ बदल जाएगा स्मार्टफोन का अनुभव, देखें इसकी खूबियां

तैयार हो जाइए! 6 जून को Vivo X Fold 3 Pro के साथ बदल जाएगा स्मार्टफोन का अनुभव, देखें इसकी खूबियां
वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो मार्च 2023 में चीन में लॉन्च हुआ था वहां फोन की कीमत 9,999 युआन है, जो लगभग 1.17 लाख रुपये है।

पिछले साल, भारत में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, वनप्लस ओपन और ओप्पो फाइंड एन2 फ्लिप जैसे कई फोल्डेबल फोन लॉन्च हुए हैं। अब चीन की स्मार्टफोन कंपनी Vivo भी अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी Vivo X Fold 3 Pro के लॉन्च को टीज कर चुकी है। अब Vivo ने Vivo X Fold 3 Pro की आधिकारिक लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। यह फोन भारत में 6 जून को लॉन्च होगा।

वीवो इंडिया के आधिकारिक एक्स हैंडल ने भारत में फोन की लॉन्च तारीख की घोषणा की। इसके अलावा वीवो ने भी अपनी माइक्रोसाइट पर इस तारीख की पुष्टि की है।

Vivo X Fold 3 Pro की कीमत

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो मार्च 2023 में चीन में लॉन्च हुआ था वहां फोन की कीमत 9,999 युआन है, जो लगभग 1.17 लाख रुपये है। इसलिए, भारत में इसकी कीमत 1.5 लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है।

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो फ्लिपकार्ट, वीवो इंडिया के ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन रिटेल चैनलों के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

Vivo X Fold 3 Pro फीचर्स

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो अपने हिंज मैकेनिज्म में कार्बन फाइबर कील कॉम्पोनेन्ट को शामिल करने वाला पहला फोल्डेबल फोन हो सकता है। वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में डुअल डिस्प्ले है, जिसमें 6.53-इंच कवर डिस्प्ले और 8.03-इंच इनर AMOLED LTPO फोल्डिंग डिस्प्ले शामिल होने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि दोनों स्क्रीन 2480 x 2200 पिक्सल का रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और डॉल्बी विजन और HDR10+ जैसी सुविधाओं के साथ आएंगी। वीवो ने टीज़र में खुलासा किया है कि फोन ZEISS ऑप्टिक्स के साथ आएगा।

डिवाइस में 16GB तक LPDDR5X रैम और 1TB तक UFS4.0 स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो के OIS के साथ 50-मेगापिक्सल अल्ट्रा-सेंसिंग प्राइमरी कैमरा, 64-मेगापिक्सल 3x टेलीफोटो लेंस और 50-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ आ सकता है।

सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी उपलब्ध हो सकता है। इसके अलावा फोल्डेबल फोन में 5,700mAh की बैटरी होने की उम्मीद है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।