1. Home
  2. Gadget

गूगल का धमाका! सैमसंग गैलेक्सी यूजर्स के लिए ला रहा है ये कमाल का फीचर

गूगल का धमाका! सैमसंग गैलेक्सी यूजर्स के लिए ला रहा है ये कमाल का फीचर
सैमसंग 27 मई को भारत में अपने नए फोन को लॉन्च करने वाला है। इस फोन का नाम Galaxy F55 5G है। कंपनी का दावा है कि यह फोन अपने सेगमेंट का सबसे स्लिम फोन होगा।

सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए गूगल गजब फीचर लाने वाला है। इसी साल फरवरी में कंपनी ने ऐंड्रॉयड के फोटो पिकर ऐप को अपग्रेड किया था। इसमें इस ऐप को लोकल के साथ क्लाउड बैकअप ऐप्स में स्टोर्ड फोटो और वीडियो को गूगल फोटोज में डिस्प्ले करने का फीचर दिया गया था।

एक महीने के बाद कंपनी ने इस फीचर को सैमसंग डिवाइसेज के लिए रोलआउट कर दिया था। ऐंड्रॉयड में आया यह फीचर काफी काम का है, लेकिन इसमें एक खामी है।

गूगल का यह अपडेट फोटो पिकर ऐप में फोटो सर्च करने का ऑप्शन नहीं देता है। ऐसे में यूजर्स को किसी फोटो को सर्च करने के लिए मैनुअली पूरे फोटोज ऐप का स्क्रॉल करना पड़ता है, जिसमें काफी समय खराब होता है।

अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। 

सर्च बार में मिलेगा नया ऑप्शन

ऐंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार I/O इवेंट के दूसरे दिन गूगल ने कहा कि वह ऐंड्रॉयड के फोटो पिकर ऐप को सर्च ऑप्शन देने वाला है। यह ऑप्शन यूजर इंटरफेस के सर्च बार में दिखेगा।

यह फीचर लोकल स्टोरेज के साथ क्लाउड पर सेव फोटोज को भी सर्च करके यूजर्स का काफी समय बचाने का काम करेगा।

गूगल ने कहा कि यह फीचर इस साल के आखिर तक रोलआउट होना शुरू हो जाएगा। एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी इस फीचर को पहले भी रिलीज कर सकती है।

27 मई को लॉन्च होगा सैमसंग का यह नया 5G फोन

सैमसंग 27 मई को भारत में अपने नए फोन को लॉन्च करने वाला है। इस फोन का नाम Galaxy F55 5G है। कंपनी का दावा है कि यह फोन अपने सेगमेंट का सबसे स्लिम फोन होगा। इसमें आपको वीगन लेदर बैक पैनल भी देखने को मिलेगा।

फीचर्स की बात करें को गिजमोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फोन में फुल एचडी+ रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का Super AMOLED Plus डिस्प्ले देने वाली है।

फोन 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज में आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिपसेट देने वाली है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में आपको एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे देखने को मिल सकते हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल हो सकता है।

वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। फोन की बैटरी 5000mAh की हो सकती है, जो 25 वॉट की फायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड OneUI 6.0 पर काम करेगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।