1. Home
  2. Gadget

AirPods का नया अवतार: टचस्क्रीन के साथ आ सकता है ऐप्पल का पॉप्युलर ईयरबड्स

AirPods का नया अवतार: टचस्क्रीन के साथ आ सकता है ऐप्पल का पॉप्युलर ईयरबड्स
ऐप्पल के सबसे बड़े कॉम्पीटिटर Samsung ने इस साल की शुरुआत में CES में Galaxy Buds के समान कॉन्सैप्ट प्रोटोटाइप को शोकेस किया था। 

ऐप्पल अब यूनिक डिजाइन वाला एयरपॉड्स लाने की तैयारी में जुट गया है, जिसमें डिस्प्ले भी होगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐप्पल ने एक नया पेटेंट फाइल किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी AirPods केस पर डिस्प्ले लगाने की संभावना तलाश रही है।

इसका मतलब है कि AirPods का आने वाला वर्जन iPod Nano और मौजूदा AirPods का कॉम्बीनेशन हो सकता है। पेटेंट डॉक्यूमेंट्स Apple AirPods केस के सामने एक रैक्टेंगुलर डिस्प्ले दिखाते हैं। चलिए एक नजर डालते हैं अब तक सामने आई जानकारी पर।

हकीकत बन सकता है डिस्प्ले वाला एयरपॉड्स

ऐप्पल ने सितंबर 2022 में डिस्प्ले पैनल के साथ AirPods का पेटेंट फाइल किया था और हाल ही में इसे अपडेट किया है। पेटेंट के अनुसार, AirPods केस पर डिस्प्ले कई काम करने की सुविधा देगा।

कंपनी यूजर्स को ऐसी फंक्शनलिटी देना चाहती है जिससे म्यूजिक प्लेबैक को सीधे डिस्प्ले के जरिए कंट्रोल किया जा सके (यानी iPhone उठाए बिना)।

सैमसंग भी पेश कर चुका ऐस कॉन्सैप्ट

ऐप्पल के सबसे बड़े कॉम्पीटिटर Samsung ने इस साल की शुरुआत में CES में Galaxy Buds के समान कॉन्सैप्ट प्रोटोटाइप को शोकेस किया था। हालांकि, सैमसंग की योजना इसे रियल प्रोडक्ट के रूप में बाजार में लाने की नहीं है।

Hammer और Fingers जैसे ब्रांड ने भी अपने ऐसे ईयरबड्स पेश तक चुके हैं, जो चार्जिंग केस पर डिस्प्ले के साथ आते हैं लेकिन अगर ऐप्पल इस क्षेत्र में प्रवेश करने का फैसला करता है, तो हम बहुत बेहतर फंक्शनैलिटी की उम्मीद कर सकते हैं।

2016 में AirPods की शुरुआत के बाद से, ऐप्पल ने लाइनअप में केवल मामूली बदलाव किए हैं। इन बदलावों में वायरलेस चार्जिंग, बिल्ट-इन स्पीकर, फाइंड माय ट्रैकिंग जैसे फीचर्स शामिल है।

कंपनी ने हाल ही में USB टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ Apple AirPods Pro 2nd Gen का अपडेटेड वर्जन पेश किया है। पेटेंट देखने में तो दिलचस्प लग रहा है और पुराने iPod Nano का मॉडर्न वर्जन हो सकता है।

लेकिन, चूंकि यह एक पेटेंट है, इसलिए हमें नहीं पता कि यह लॉन्च होगा भी या नहीं। लेकिन इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।
 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।