1. Home
  2. Gadget

शानदार डिस्प्ले और 108MP कैमरा वाला नया फोन लॉन्च, देखें खासियते

शानदार डिस्प्ले और 108MP कैमरा वाला नया फोन लॉन्च, देखें खासियते
कंपनी इस फोन में 1800x2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.79 इंच का फुल एचडी+ IPS LCD पैनल दे रही है।

रेडमी (Redmi) ने मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। कंपनी के नए डिवाइस का नाम- Redmi 13 4G है। रेडमी का यह फोन 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है। यह स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ आता है। फोन में दी गई है बैटरी भी पावरफुल है। साथ ही इसमें यूजर्स को दमदार प्रोसेसर भी ऑफर किया जा रहा है।

रेडमी ने इस फोन को चार कलर ऑप्शन- ब्लू, पिंक, गोल्ड और ब्लैक में लॉन्च किया है। आइए डीटेल में जानते हैं रेडमी के इस नए फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

रेडमी 13 4G के फीचर और स्पेसिफिकेशन

कंपनी इस फोन में 1800x2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.79 इंच का फुल एचडी+ IPS LCD पैनल दे रही है। फोन में ऑफर किए जा रहे इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz का है। फोन 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में Mali G52 GPU के साथ मीडियाटेक हीलियो G91 अल्ट्रा चिपसेट दे रही है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसमें 108 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5030mAh की बैटरी दी गई है।

यह बैटरी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड HyperOS पर काम करता है।बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम, 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.3 और जीपीएस जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। बताते चलें कि कंपनी ने इस फोन को अभी यूरोप के कुछ देशों में लॉन्च किया है।

इसकी शुरुआती कीमत 199.99 यूरो (करीब 18 हजार रुपये) है। उम्मीद है कि फोन की भारत में भी जल्द एंट्री होगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।