1. Home
  2. Gadget

दमदार बैटरी के साथ Nokia ने पेश किया अपना धाकड़ स्मार्टफोन, मिलेंगे ये फीचर्स

दमदार बैटरी के साथ Nokia ने पेश किया अपना धाकड़ स्मार्टफोन, मिलेंगे ये फीचर्स
कंपनी ने Nokia C22 स्मार्टफोन 720 x 1600 पिक्सल रेजोल्यूशन और 20:9 रेश्यो के साथ 6.5-इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। 

भारतीय मोबाइल बजार में किफायती स्मार्टफोन की अच्छी खासी रेंज मौजूद है। आज के समय आपको किफायती कीमत के साथ जबरदस्त फीचर्स , कैमरा क्वॉलिटी और बैटरी वाले स्मार्टफोन मिल जाएंगे। वैसे लोगों को भी ऐसे स्मार्टफोन पसंद आते हैं।

यही वजह है कि कंपनियां भी कोशिश करती हैं कि ऐसा ही स्मार्टफोन लॉन्च करें। जैसे अभी हाल ही में  HMD Global ने भारत में Nokia C22 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। जानकारी दी गई कि यह स्मार्टफोन किफायती होने के साथ जबरदस्त फीचर्स, कैमरा क्वॉलिटी और बैटरी से लैस है।

यह काफी मजबूत स्मार्टफोन है, जो गिरने पर भी खराब नहीं होगा। बता दें कि Nokia C22 में दमदार पावर दी गई है। इसमें 13MP रियर का रियर कैमरा, ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और लेटेस्ट AndroidTM 13 (गो वर्जन) ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

यह एक बार चार्ज करके 3 दिन तक चल सकता है। आइए Nokia C22 Smartphone के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

Nokia C22 Smartphone Features and Specification

कंपनी ने Nokia C22 स्मार्टफोन 720 x 1600 पिक्सल रेजोल्यूशन और 20:9 रेश्यो के साथ 6.5-इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले IP52 स्प्लैश और डस्ट रेजिस्टैंट के साथ आता है। इसी साथ डिस्प्ले में स्क्रैच नहीं पड़ता।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें Unisoc SC9863A (28nm) चिपसेट दिया है। वहीं यह स्मार्टफोन Android 13 (Go edition) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह स्मार्टफोन 2/3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

Nokia C22 Smartphone Camera and Battery

कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP वाइड कैमरा और 2MP माइक्रो कैमरा शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP फ्रंट कैमरा मिलता है। वहीं पावर बैकअप के लिए 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia C22 Smartphone Price and Color Option

कीमत की बात करें तो Nokia C22 स्मार्टफोन 7999 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उपलब्ध है। वहीं आप इसे बाजार में सैंड और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।