1. Home
  2. Gadget

Nokia Lumia 108MP कैमरा और दमदार प्रोसेसर के साथ भारत में हो सकता है लांच , जानिए रिलीज डेट और कीमत

Nokia Lumia 108MP कैमरा और दमदार प्रोसेसर के साथ भारत में हो सकता है लांच , जानिए रिलीज डेट और कीमत
फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दे सकती है। इनमें 108 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा शामिल होगा। 

नोकिया फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी अपनी पुरानी ल्यूमिया सीरीज को फिर से मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। टिपस्टर मुकुल शर्मा के अनुसार नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी- HMD Global कथित तौर पर आजकल नोकिया ल्यूमिया (Nokia Lumia) फोन के नए वर्जन पर काम कर रही है।

टिपस्टर ने इस फोन के बारे में अपने X अकाउंट से एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में अपकमिंग फोन के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताया गया है। साथ ही इस पोस्ट में टिपस्टर ने अपकमिंग नोकिया ल्यूमिया फोन के कुछ फोटोज भी शेयर किए हैं।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है फोन

टिपस्टर मुकुल शर्मा (@stufflistings) के अनुसार यह फोन क्लासिक ल्यूमिया 'Fabula' डिजाइन वाला होगा। फोन की रैम और इंटरनल मेमरी के बारे में टिपस्टर ने कोई जानकारी नहीं दी है।

हालांकि, टिपस्ट ने यह जरूर कहा है कि फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 दिया जा सकता है। नया नोकिया ल्यूमिया फोन फुल एचडी+ रेजॉलूशन वाले धांसू AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

शर्मा के अनुसार यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दे सकती है।

इनमें 108 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा शामिल होगा। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे सकती है।

दमदार ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए कंपनी इस फोन में ड्यूल स्पीकर सेटअप भी देने वाली है। इसमें प्योरव्यू और OZO ऑडियो सपोर्ट भी मिल सकता है।

फोन की बैटरी की बात करें तो यह 4900mAh की हो सकती है। लीक की मानें तो यह बैटरी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

फोन ऐंड्रॉयड 14 ओएस के साथ आएगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.2 और एनएफसी का ऑप्शन मिलेगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।