1. Home
  2. Gadget

अब गर्मी में राहत है आसान, रिमोट वाले Ceiling Fan से करें हवा का नियंत्रण

अब गर्मी में राहत है आसान, रिमोट वाले Ceiling Fan से करें हवा का नियंत्रण
यहां हम आपको कुछ ऐसे रिमोट वाले Ceiling Fans के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 3000 रुपये से भी कम है।

सर्दी के कुछ महीनों को छोड़कर पंखे की जरूरत हर मौसम में रहती है। यानी की पंखें की डिमांड हमेशा बनी रहती है बस अंतर आता है तो बस फैन के चलने की स्पीड में। बार-बार उठकर पंखें की स्पीड को तेज़ या कम करने में बहुत आलास आता है।

अगर आप फैन को तेज़ या कम करने के लिए बार-बार नहीं उठाना चाहते हैं तो आप रिमोट वाले Ceiling Fan ले सकते हैं। रिमोट Ceiling Fan का नाम सुनकर आपको शायद लगे की ये बहुत महंगे होते होंगे लेकिन ऐसा नहीं है।

यहां हम आपको कुछ ऐसे रिमोट वाले Ceiling Fans के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 3000 रुपये से भी कम है।

Crompton Energion Hyperjet BLDC Ceiling Fan

अमेजन समर सेल 2024 के दौरान यह सीलिंग फैन आपको अच्छे खासे डिस्काउंट पर मिल रहा है। इसमें आपको 340 आरपीएम की हाई स्पीड मोटर मिल रही है, जो जबरदस्त हवा देता है।

इसमें 35 वाट की मोटर का इस्तेमाल किया गया है। फैन अमेजन पर 55% डिस्काउंट के बाद 2,499 रुपये में मिल रहा है।

Longway Creta P1 Remote Controlled 3 Blade Ceiling Fan

2 साल की लंबी वारंटी वाले Longway Fan का डिज़ाइन को सबसे अलग बनाती है। यह फैन कम आवाज करता है जिससे आप रात में बिना डिस्टर्बेंस के आराम से सो पाएंगे।

इसके रिमोट में 4 स्पीड कंट्रोल दिए गए हैं जो कमरे को तुरंत ठंडा करने में मदद करते हैं। यह आपके बेडरूम या लिविंग रूम को अच्छा लुक देगा। फ्लिपकार्ट से आप इस फैन को 49% डिस्काउंट 1,899 रुपये है।

Orient Electric BLDC Ceiling Fan

Orient BLDC Motor Ceiling Fan नॉर्मल पंखे के मुकाबले ये कम बिजली खर्च करेगा। इसमें इन-बिल्ट वोल्टेज स्टेबलाइजेशन की सुविधा दी गई है जो कम वोल्टेज होने पर भी फैन की स्पीड कम नहीं होने देगी।

इस फैन के ब्लैड बड़े हैं जिससे पूरे कमरे में हवा फैलाने में आसानी होती है। फैन को अमेजन से 36% की छूट के बाद 2,949 रुपये में खरीद सकते हैं।

Emflux Halcyon Lite BLDC Ceiling Fan

वाइट कलर का यह पंखा रिमोट कंट्रोल के साथ आ रहा है। इसे आप एक जगह बैठकर रिमोट से ऑन ऑफ, स्लीप मोड और स्पीड चेंज कर सकते हैं।

इस Remote Ceiling Fan को बेहतर लुक देने के लिए एलईडी लाइट भी लगी हुई है। यह पंखा फ्लिपकार्ट पर 25% तक की छूट पर बेचा जा रहा है। इसे आप फ्लिपकार्ट से इस समय 2990 रुपये में खरीद सकते हैं।

Atomberg Efficio Alpha BLDC Ceiling Fan

यह Atomberg Ceiling Fan रिमोट कंट्रोल फंक्शन के साथ आता है। ये सीलिंग फैन एलईडी इंडीकेटर के साथ आता है।

Amazon की Great Summer Sale के दौरान आपको इस फैन पर तगड़ा डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। यह फैन 41% की छूट के बाद अमेजन पर इस समय 2,699 रुपये में बेचा जा रहा है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।