1. Home
  2. Gadget

Redmi A3x: शानदार बैटरी और स्मूथ डिस्प्ले वाला बजट स्मार्टफोन, भारत में जल्द होगा लॉन्च

Redmi A3x: शानदार बैटरी और स्मूथ डिस्प्ले वाला बजट स्मार्टफोन, भारत में जल्द होगा लॉन्च
Amazon India पर Redmi A3x की कीमत 6,999 रुपये बताई गई है। ये कीमत सिर्फ 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए है।

अगर आप कम बजट में एक दमदार स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, तो Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi जल्द ही भारत में अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Redmi A3x लॉन्च करने वाला है।

कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च की तारीख का घोषणा नहीं किया है, लेकिन Amazon India वेबसाइट पर इसकी लिस्टिंग हो चुकी है, जिससे हमें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और कलर ऑप्शन्स के बारे में पता चल गया है।

कीमत और ऑफर्स

Amazon India पर Redmi A3x की कीमत 6,999 रुपये बताई गई है। ये कीमत सिर्फ 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए है। ये फोन चार कलर ऑप्शन्स – मिडनाइट ब्लैक, ओशन ग्रीन, ऑलिव ग्रीन और स्टारी व्हाइट में उपलब्ध होगा।

अगर आप खरीदारी के लिए Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको 2,500 रुपये तक का वेलकम रिवॉर्ड मिल सकता है। HDFC और दूसरे बैंकों के कार्डों से पेमेंट करने पर आपको 1,750 रुपये तक का डिस्काउंट भी मिल सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स

अमेज़न लिस्टिंग के अनुसार, Redmi A3x एंड्रॉयड 14 पर चलता है और इसमें 6.71 इंच का HD+ (720 x 1650) LCD डिस्प्ले दिया गया है। ये डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट और 500 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है।

प्रोसेसर के बारे में अमेज़न लिस्टिंग में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन Xiaomi की ग्लोबल वेबसाइट के अनुसार, इसमें Unisoc T603 SoC चिपसेट लगा है। आपको 3GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi A3x में पीछे की तरफ 8MP का डुअल AI कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सामने की तरफ 5MP का कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक और USB Type-C पोर्ट दिया गया हैं। ये फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 5,000mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है, जो 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कब होगा लॉन्च

Redmi A3x को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है। Amazon पर इसकी लिस्टिंग इस बात का संकेत देती है कि ये फोन जल्द ही भारतीय बाजार में आने वाला है। हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी जल्द ही लॉन्च डेट की घोषणा करेगी।

अगर आप एक कम बजट वाले स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, जिसमें दमदार परफॉर्मेंस और लंबी बैटरी लाइफ मिले, तो Redmi A3x आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

इसकी आधिकारिक लॉन्च के बाद ही हमें इसकी परफॉर्मेंस के बारे में और जानकारी मिलेगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।