1. Home
  2. Gadget

सैमसंग ने पुराने गैलेक्सी फोन को दिया तोहफा, ये मॉडल भी होंगे AI फीचर्स से लैस!

सैमसंग ने पुराने गैलेक्सी फोन को दिया तोहफा, ये मॉडल भी होंगे AI फीचर्स से लैस!
अब सैमसंग ने पुष्टि की है कि सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज, गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 यूकर्स को दो गैलेक्सी एआई फीचर्स, सर्कल टू सर्च और चैट असिस्ट का सपोर्ट मिलेगा। 

भारत में टॉप स्मार्टफोन ब्रांड में गिना जाने वाला सैमसंग अपने पुराने फोन्स के लिए भी वन यूआई 6.1 अपडेट जारी करने की तैयारी में है। बता दें कि Samsung इस साल की शुरुआत में Galaxy S24 सीरीज के साथ गैलेक्सी एआई फीचर्स के साथ वन यूआई 6.1 लाया था।

इसके बाद में कई नए फोन्स को गैलेक्सी AI फीचर्स मिले। गैलेक्सी AI फीचर्स मिलने वाले सैमसंग फोन की लिस्ट में गैलेक्सी एस23 सीरीज, जेड फोल्ड5, जेड फ्लिप5 गैलेक्सी एस22 सीरीज़, ज़ेड फोल्ड4, ज़ेड फ्लिप4, टैब एस8 और टैब एस9 सीरीज शामिल हैं।

अब इन सभी फोन में AI फीचर्स रोल आउट हो गए हैं।

Galaxy S21 series, Z Flip3 और Z Fold3 को मिलेगा अपडेट

अब सैमसंग ने पुष्टि की है कि सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज, गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 यूकर्स को दो गैलेक्सी एआई फीचर्स, सर्कल टू सर्च और चैट असिस्ट का सपोर्ट मिलेगा। लेकिन इन फोन्स में इंटरप्रेटर, लाइव ट्रांसलेट, नोट असिस्ट, ब्राउजिंग असिस्ट, जेनरेटिव एडिट जैसे खास फीचर्स नहीं मिलेंगे।

बता दें कि गैलेक्सी एआई फीचर्स 2025 के अंत तक ही मुफ्त में मिलेंगे इसके बाद इनके लिए Subscription के हिसाब से चार्ज लिया जाएगा।

सैमसंग ने कहा कि ये सुविधाएं एक अपडेट के माध्यम से जारी की जाएंगी, जो यूरोप में गैलेक्सी एस 21 सीरीज के लिए शुरू हो गई है, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द ग्लोबली सबको अपडेट मिलने लगेगा।

कैसे काम करता है गूगल सर्कल टू सर्च और चैट असिस्टेंट फीचर

गूगल के इस फीचर के जरिये फोन की स्क्रीन पर दिखने वाली किसी चीज भी को हाइलाइट करते हुए उसे सर्कल कर सकते हैं, इसके बाद ये फीचर सर्कल किए गए प्रोडक्ट को सर्च करता है।

इस फीचर की मदद से लोगों का समय और मेहनत दोनों बचेगी। AI चैट असिस्टेंट 13 अलग-अलग भाषाओं में रियल टाइम ट्रांसलेशन कर सकता है।

इसका मतलब है कि आप किसी से भी उनकी भाषा में बात कर सकते हैं और वह भी आपकी भाषा में सुन सकेगा। यानी आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप या इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।