1. Home
  2. Gadget

जल्द लांच होगा Samsung का ये सस्ता स्मार्टफोन, कम कीमत के बावजूद मिलेगी OLED डिस्प्ले

जल्द लांच होगा Samsung का ये सस्ता स्मार्टफोन, कम कीमत के बावजूद मिलेगी OLED डिस्प्ले
सैमसंग गैलेक्सी A15 पर एक कठोर OLED पैनल का उपयोग करने की योजना बना रहा है, जिसका उपयोग गैलेक्सी A24 पर भी किया गया था।

वो दिन गए जब OLED डिस्प्ले सिर्फ महंगे फोन में ही मिलता था और ऐसे फोन खरीदने के लिए आपको मोटी रकम खर्च करनी पड़ती थी। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सैमसंग अपना सस्ता फोन OLED डिस्प्ले के साथ ला रहा है।

हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy A15, जो कथित तौर पर OLED पैनल वाला ब्रांड का पहला ए-सीरीज स्मार्टफोन होगा। साउथ कोरियाई पब्लिकेशन द एलेक ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, सैमसंग गैलेक्सी ए1 सीरीज को ओएलईडी पैनल से लैस करने पर विचार कर रहा है।

अगर यह सच है, तो 2024 की पहली छमाही में लॉन्च होने वाला गैलेक्सी ए15 इसे पाने वाला पहला एंट्री-लेवल फोन होगा। विशेष रूप से, सैमसंग पहले से ही अपने गैलेक्सी ए2 सीरीज स्मार्टफोन में OLED पैनल का उपयोग करता है और एंट्री-लेवल गैलेक्सी ए1 सीरीज एलसीडी पैनल पर ही अटकी थी। आइए डिटेल में जानते हैं अपकमिंग फोन में और क्या होगा खास

OLED डिस्प्ले के साथ आएगा Samsung Galaxy A15

रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी A15 पर एक कठोर OLED पैनल का उपयोग करने की योजना बना रहा है, जिसका उपयोग गैलेक्सी A24 पर भी किया गया था। विशेष रूप से, हाई-एंड फ्लैगशिप फोन पॉलीमाइड सब्सट्रेट का उपयोग करके फ्लेक्सिबल OLED का उपयोग करते हैं, जबकि कठोर OLED ग्लास सब्सट्रेट का उपयोग करते हैं।

एलेक का कहना है कि चीनी डिस्प्ले निर्माता कम कीमत पर फ्लेक्सिबल OLED बेच रहे हैं, जिससे कठोर OLED पैनल की मांग कम हो गई है। इसके परिणामस्वरूप एलसीडी की तुलना में कठोर OLED पैनल की कीमत भी कम हो गई है।

अपने एंट्री लेवल के डिवाइस में कठोर OLED पैनल का उपयोग करके, सैमसंग सैमसंग डिस्प्ले के कठोर OLED पैनल के उपयोग दर में सुधार करने की योजना बना रहा है।    

Samsung Galaxy A15 के बेसिक स्पेसिफिकेशन (संभावित)

हालिया लीक के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी A15 दो वेरिएंट 4G और 5G में आ सकता है। 4G वेरिएंट की पिछली गीकबेंच लिस्टिंग से कुछ खास स्पेसिफिकेशन का भी पता चला है। फोन के 6.4-इंच डिस्प्ले, 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और यू-शेप नॉच के साथ आने की उम्मीद है। गैलेक्सी A15 में 5000mAh की बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है।

कैमरे की बात करें तो, सैमसंग गैलेक्सी ए15 के रेंडर से पता चला है कि यह ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ आएगा। प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सेल सेंसर होने की उम्मीद है। जबकि अन्य दो सेंसर के बारे में कोई जानकारी नहीं है, उनके अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो लेंस होने की उम्मीद है।

आगे की तरफ, अपकमिंग गैलेक्सी ए-सीरीज स्मार्टफोन सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13-मेगापिक्सेल शूटर के साथ आ सकता है। यह भी उम्मीद है कि स्मार्टफोन नए एंड्रॉयड 14 ओएस के साथ टॉप पर वन यूआई 6 को बूट करेगा।

सैमसंग गैलेक्सी A15 के 2024 की पहली छमाही में लगभग 22,000 रुपये की संभावित कीमत के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।