1. Home
  2. Gadget

Smartphone Software Update: महंगा पड़ सकता है स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर अपडेट को नजर अंदाज करना

Smartphone Software Update: महंगा पड़ सकता है स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर अपडेट को नजर अंदाज करना
Smartphone Software Update: दरअसल कुछ स्मार्टफोन यूजर्स ऐसे हैं जो सॉफ्टवेयर अपडेट को पूरी तरह से नजरअंदाज करते हैं। और सालों तक सॉफ्टवेयर को अपडेट नहीं करते हैं। क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से स्मार्ट फोन की स्टोरेज फुल होने लगती है। तो चलिए जानेंगे स्मार्टफोन यूजर को कौन सी जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Haryana News Post: Avoiding Smartphone Software Update: आज के समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल ज्यादातर व्यक्ति करता ही है।  लेकिन कई व्यक्तियों का स्मार्टफोन बहुत जल्दी बेकार हो जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुछ लोग स्मार्टफोन को लेकर ऐसी गलतियां कर रहे होते हैं।

ब्लास्ट हो सकता है स्मार्टफोन

बता दें जब हम अपने स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर अपडेट (Smartphone Software) नहीं करते हैं तो इसमें कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं। जिनमें ओवरहीटिंग की समस्या सबसे बड़ी है जिसकी एक वजह यह है कि स्मार्टफोन का प्रोसेसर अपडेट ना होने की वजह से स्लो हो जाता है। ऐसे में हैंगिंग की समस्या आती है।

साथ ही ओवरहीटिंग काफी ज्यादा बढ़ जाती है। जब ओवरहीटिंग की समस्या लगातार बनी रहती है तो इसकी वजह से बैटरी पर प्रभाव पड़ता है। और स्मार्टफोन की बैटरी अगर जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाए तो यह ब्लास्ट हो सकती है।

लैगिंग परेशानी

स्मार्टफोन में लैगिंग की समस्या तब होती है जब आप लगातार इसका सॉफ्टवेयर अपडेट (Smartphone Software) नजरअंदाज करते रहते हैं। ऐसे में आप मल्टीटास्किंग नहीं कर सकते हैं साथ ही साथ आपको गेम खेलने में या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग में दिक्कत आती है। अगर आप अपने स्मार्टफोन में लैगिंग की समस्या से छुटकारा चाहते हैं तो अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करना बंद कर दीजिए।

उड़ सकता है मदर बोर्ड

काफी समय से अगर आपने अपने स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर (Smartphone Software) को अपडेट नहीं किया है तो इससे आपका ही नुकसान होगा। क्योंकि स्मार्टफोन का मदरबोर्ड उड़ सकता है। और पूरी तरह से काम करना बंद कर सकता है। जिसके बाद आपका स्मार्टफोन किसी भी काम का नहीं रहेगा। और ना ही कॉलिंग और मैसेज में कर सकते हैं।

ओवरहीटिंग की दिक्कत

स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर (Smartphone Software) जब कभी अपडेट किया जाता है तो उससे स्मार्टफोन की स्पीड में बढ़ जाती है। और हीटिंग समस्या कम होती है लेकिन आप अगर लगातार स्मार्टफोन अपडेट को नजरअंदाज कर रहे हैं। तो ध्यान रखिए कि इससे ओवरहीटिंग की समस्या और ज्यादा बढ़ जाएगी और स्मार्ट फोन हैंग करने लगेगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।