1. Home
  2. Gadget

50MP सेल्फी कैमरा और वाटरप्रूफिंग वाले स्मार्टफोन: Samsung, Motorola और Apple में से कौन सा है आपके लिए सबसे अच्छा?

50MP सेल्फी कैमरा और वाटरप्रूफिंग वाले स्मार्टफोन: Samsung, Motorola और Apple में से कौन सा है आपके लिए सबसे अच्छा?
8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन की कीमत 32,295 रुपये है। मोटोरोला का यह फोन IP68 अंडरवॉटर प्रोटेक्शन के साथ आता है। 

बारिश का मौसम आने वाला है। ऐसे में अगर आप नया फोन लेने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए वॉटरप्रूफ फोन बेस्ट रहेंगे।

इस वक्त मार्केट में IP68 रेटिंग वाले कई वॉटर रेसिस्टेंट फोन मौजूद हैं। इस रेटिंग वाले फोन्स को पूरी तरह वॉटरप्रूफ तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन यह जरूर है कि आम डिवाइसेज के मुकाबले ये पानी से जल्दी खराब नहीं होते।

मोटोरोला ने हाल में अंडरवॉटर प्रोटेक्शन वाले कुछ फोन्स को लॉन्च किया है। वहीं, सैमसंग भी प्रीमियम कैटिगरी में IP68 रेटिंग वाले डिवाइस ऑफर कर रहा है। ऐपल के पास भी ऐसे डिवाइसेज के कुछ ऑप्शन मौजूद हैं।

इन डिवाइसेज की खास बात है कि इनमें आपको 200 मेगापिक्सल तक का धांसू रियर कैमरा सेटअप, 50 मेगापिक्सल तक का सेल्फी कैमरा और तगड़ा डिस्प्ले भी मिलेगा। आइए जानते हैं इन्हीं डिवाइसेज के बारे में।

मोटोरोला एज 50 प्रो 5G

8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन की कीमत 32,295 रुपये है। मोटोरोला का यह फोन IP68 अंडरवॉटर प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन के बाकी फीचर्स की बात करें, तो इसमें आपको 8जीबी रियल और 8जीबी वर्चुअल रैम मिलेगी।

फोन में कंपनी 6.7 इंच का 1.5K डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन के फ्रंट में 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और रियर में भी 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

सैमसंग गैलेकेसी S24 अल्ट्रा

सैमसंग का यह फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है। फोन आधे घंटे तक 1.5 मीटर की गहराई में रह सकता है। सैमसंग के इस डिवाइस में आपको 6.8 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा। यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर पर काम करता है।

फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में चार कैमरे दे रही है। इनमें 200 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड ऐंगल, एक 10 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एक 10x जूम वाला 50 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा शामिल है।

फोन में दिया गया फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। फोन के 12जीबी रैम और 1टीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1,59,999 रुपये है।

आईफोन 14

आईफोन 14 भी IP68 रेटिंग के साथ आता है। कंपनी के अनुसार यह फोन आधे घंटे तक आराम से 6 मीटर तक की गहराई को झेल सकता है। कंपनी इस पोन में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले ऑफर कर रही है।

यह डिवाइस ऐपल के A15 चिपसेट पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है।

वहीं, सेल्फी के लिए भी कंपनी इस फोन में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।