1. Home
  2. Gadget

iPhone का सपना हुआ सच! Apple लाया है नया बजट iPhone, कीमत में भी कम

iPhone का सपना हुआ सच! Apple लाया है नया बजट iPhone, कीमत में भी कम
iPhone SE 4 के कई बड़े अपग्रेड के साथ आने की उम्मीद है। सबसे बड़े बदलावों में से एक है डिस्प्ले।

इस फोन iPhone SE 4 के नाम से जाना जाएगा और इसके अगले साल की पहली छमाही में रिलीज़ होने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसके लॉन्च में काफी टाइम है लेकिन फिर भी iPhone SE 4 की कीमत और फीचर्स का खुलासा हो गया है।

Apple का ये अपकमिंग बजट iPhone पहले लॉन्च हुए सभी iPhone SE सीरीज के फोन से बेहतर स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा। ये सुधार फोन के डिजाइन और फीचर्स में नजर आएंगे।

भारत में iPhone SE 4 की कीमत

एक जाने-माने टिप्सटर रेवेग्नस ने अनुसार नए मॉडल की कीमत या तो iPhone SE 3 जितनी ही होगी या इससे लगभग 10% ज्यादा होगी। इसका मतलब है कि अमेरिका में कीमत 429 डॉलर के आसपास रह सकती है या लगभग 470 डॉलर तक जा सकती है।

भारत में, जहां iPhone SE 3 को 43,900 रुपये में लॉन्च किया गया था, वहीं iPhone SE 4 की कीमत 50,000 रुपये से कम हो सकती है।

iPhone SE 4 डिज़ाइन

यदि अफवाहें सच हैं, तो iPhone SE 4 का डिज़ाइन iPhone 14 के समान होगा। इसमें 6.1 इंच का डिस्प्ले शामिल है।

iPhone SE 4 के स्पेसिफिकेशन्स (संभावित)

iPhone SE 4 के कई बड़े अपग्रेड के साथ आने की उम्मीद है। सबसे बड़े बदलावों में से एक है डिस्प्ले। लीक से संकेत मिलता है कि SE 4 में BOE की OLED स्क्रीन होगी, जो पिछले SE मॉडल में उपयोग की गई LCD स्क्रीन की तुलना में बहुत बड़ा बदलाव है।

OLED डिस्प्ले बेहतर कलर और कंट्रास्ट के साथ आती है। iPhone SE 4 में USB-C पोर्ट शामिल होने की उम्मीद है, USB-C पोर्ट फास्ट चार्जिंग और फास्ट डेटा ट्रांसफर मदद करता है।

iPhone SE 4 में महत्वपूर्ण अपडेट बैटरी अपग्रेड को लेकर हो सकता है। लीक से पता चलता है कि इसमें 3,279mAh की बैटरी होगी, जो iPhone 14 में है। बता दें कि iPhone SE 3 में 2,018mAh की बैटरी हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।