1. Home
  2. Gadget

मात्र 1 रूपये से कर सकते हैं Flipkart से शॉपिंग, मिलेंगे कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, जानें क्या है तरीका

मात्र 1 रूपये से कर सकते हैं Flipkart से शॉपिंग, मिलेंगे कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, जानें क्या है तरीका
आपको बता दें, फ्लिपकार्ट से आप ऐसी कोई भी सामान फ्री में ऑर्डर नहीं कर सकते हैं। आप कुछ चुनिंदा सामान ही फ्री में ऑर्डर कर सकते हैं।

Flipkart Free Shopping : फ्लिपकार्ट (Flipkart) भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स शॉपिंग प्लेटफार्म है। जहां आप हर एक चीज को घर पर मंगवा सकते हैं। एक वक्त ऐसा था जब किसी प्रोडक्ट को खरीदने के लिए दुकान पर जाना पड़ता था।

लेकिन ई-कॉमर्स वेबसाइट्स के आने के बाद लोग ऑनलाइन शॉपिंग करने लगे हैं। लेकिन क्या आपको पता है आप फ्लिपकार्ट से फ्री में शॉपिंग कर सकते हैं।

आइए आपको बताते हैं कैसे करें : 

Flipkart से करें फ्री शॉपिंग

आपको बता दें, फ्लिपकार्ट से आप ऐसी कोई भी सामान फ्री में ऑर्डर नहीं कर सकते हैं। आप कुछ चुनिंदा सामान ही फ्री में ऑर्डर कर सकते हैं। सामान ऑर्डर करने के लिए आपको सुपरकॉइन (Supercoin) का इस्तेमाल करना होगा।

Flipkart supercoins से फ्री में शॉपिंग करने पर आपको सिर्फ 1 रूपए का भुगतान करना होता है आप यह 1 रूपए कैश ऑन डिलीवरी भी पेमेंट भी कर सकते है। सुपरकॉइन का इस्तेमाल करके आप टीवी, फ्रिज और कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को मात्र 1 रुपये में खरीद सकते हैं।

बाकी के पैसे सुपरकॉइन से देने होंगे। मान लीजिए हजार रुपये का कोई प्रोडक्ट है, उसके लिए आपको सिर्फ 1 रुपये खर्च करने होंगे और 999 रूपये सुपरकॉइन को देने होंगे। लेकिन अब सुपरकॉइन को हासिल कैसे करें, चलिए जानते हैं।

क्या है Flipkart supercoin?

फ्लिपकार्ट ने कुछ सालों पहले सुपरकॉइन को ग्राहकों के लिए लेकर आया था। सुपरकॉइन की मदद से आप फ्लिपकार्ट के मेंबर बन सकते है।

इसका फायदा ये होता है कि सेल शुरू होने से पहले आपको एक्सेस मिल जाता है और फ्री डिलीवरी भी मिलती है। इसका यूज मोबाइल रिचार्ज के लिए भी किया जा सकता है।

कैसे पाएं supercoin

अगर आपको इसका फायदा चाहिए तो सुपरकॉइन्स कमाने के लिए आपको फ्लिपकार्ट पर हमेशा शॉपिंग करते रहने पड़ता है। आप को 400 रुपये का सामान खरीदने पर 12 सुपरकॉइन्स मिलते हैं।

मतलब 100 रुपये के ऑर्डर पर 4 सुपरकॉइन्स मिलते हैं। इसी तरह 10 हजार की शॉपिंग पर 100 सुपरकॉइन्स मिलते हैं इसके बाद आप फ्री में शॉपिंग कर सकते हैं।

क्या है तरीका, जानें

# सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फ्लिपकार्ट इंस्टॉल करें

# फिर ऐप ओपन कर फ्लिपकार्ट पर अकाउंट बनाएं

# Account का ऑप्शन दिखेगा इनमे से Categories पर जाएं

# आपको नीचे की तरफ सुपरकॉइन का ऑप्शन दिखेगा

# पेज ओपन होते ही आपको Rs 1 Super Store का ऑप्शन मिलेगा, यहां आपको क्लिक करना है

# मान लीजिए आपने 500 सुपरकॉइन जोड़े हैं। कोई सामान 501 रुपये का है तो एक रुपये का पेमेंट करके आप ऑर्डर कर सकते हैं बाकी सुपरकॉइन के जरिए पैसे कट जाएंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।