1. Home
  2. haryana

फरीदाबाद : कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाईं, पुलिस के सामने युवक को दी गई क्रूर सजा

फरीदाबाद : कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाईं, पुलिस के सामने युवक को दी गई क्रूर सजा
पुलिस के अनुसार, संजय इन्क्लेव के नजदीक बाबा मंडी निवासी पीड़ित श्यामू ने पर्वतीया कॉलोनी चौकी को दी शिकायत में कहा है कि वह विनोद के मकान में बतौर किरायेदार रहता है।

फरीदाबाद की सारन थाना पुलिस ने नूंह हिंसा के आरोप में जमानत पर बाहर चल रहे बिट्टू बजरंगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह मुकदमा नंगला एंक्लेव में पुलिसकर्मी की मौजूदगी में एक युवक को लाठी-डंडे से पीटकर उसकी वीडियो बनाकर अपने वॉट्सऐप स्टे्टस पर लगाने के मामले में दर्ज किया गया है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दावा किया जा रहा है कि इस हरकत से बिट्टू बजरंगी को दी गई सुरक्षा भी छिन सकती है। मौजूदा समय में उसकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी पर भी कार्रवाई हो सकती है।

पुलिस के अनुसार, संजय इन्क्लेव के नजदीक बाबा मंडी निवासी पीड़ित श्यामू ने पर्वतीया कॉलोनी चौकी को दी शिकायत में कहा है कि वह विनोद के मकान में बतौर किरायेदार रहता है।

एक अप्रैल को वह अपने साथ मोहल्ले में रहने वाली एक नाबालिग लड़की को चॉकलेट दिलाने के लिए ले जा रहा था। कुछ लोगों ने उसे गलत समझकर पकड़ लिया। वे लोग श्यामू को बिट्टू बजरंगी के पास ले गए।

आरोप है कि बिट्टू ने बिना कुछ पूछे लोगों के कहने पर दूसरे समुदाय का समझकर उससे मारपीट कर दी। इस दौरान वहां लोगों ने उसके हाथ पैर पकड़ लिए थे। आरोपी बिट्टू बजरंगी और एक महिला समेत अन्य लोग डंडों से उसकी पिटाई कर रहे थे।

खास बात ये है कि इस दौरान वहां एक पुलिसकर्मी भी मौजूद था, लेकिन वह तमाशबीन बना देखता रहा। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने श्यामू की शिकायत पर नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

सूत्रों की मानें तो जांच कर रही टीम की ओर से उच्चाधाकारियों से मांग की गई है कि बिट्टू की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि गत वर्ष नूंह में निकाली गई बृजमंडल यात्रा के दौरान भड़की हिंसा का बिट्टू बजरंगी भी आरोपी है।

जांच के बाद गिरफ्तारी होगी

पुलिस के अधिकारियों के अनुसार बिट्टू बजरंगी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। सारन थाना के प्रभारी ने बताया कि मौजूदा समय में मामले की जांच की जा रही है।

साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया जाएगा। थान स्तर पर मामले की जांच की जा रही है।

शिकायतकर्ता पर भी केस दर्ज

उधर पुलिस ने बच्ची और उसके परिजनों की शिकायत पर शिकायतकर्ता श्यामू के खिलाफ भी नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही पुलिस ने उसे बुधवार शाम को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार श्यामू मजदूरी करता है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आशंका है कि गलत नियत से वह बच्ची को चॉकलेट दिलाने जा रहा था।घर पर लगाता है चौपाल

जानकारी के अनुसार बिट्टू बजरंगी एक धार्मिक संगठन बनाया है। उसमें वह उच्च पदाधिकारी के पद है। इसके अलावा उसका दावा रहता है कि वह पशु तस्करी को रोकने का प्रयास करता है।

नाम नहीं बताने की शर्त पर कुछ लोगों ने बताया कि बिट्टू बजरंगी अपने घर पर रोजाना चौपाल लगाता है। इसमें वह बिना कुछ सोचे-समझे फरमान सुनाता है।

दबंगई के लिए वीडियो बनाकर किया वायरल

स्थानीय लोगों ने बताया कि बिट्टू बजरंगी अपनी हर गतिविधियों की वीडियो बनाता है और दबंगई दिखाने के लिए से सोशल मीडिया पर वायरल करता है। उसके खिलाफ वीडियो वायरल करने, सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने आदि 10 से अधिक मामले पहले से ही दर्ज हैं।

लोगों का आरोप है कि पुलिस महज मुकदमा दर्ज करने तक ही सीमित रह रही है। अधिकांश मामले में बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।भड़काऊ बयान से बिगड़ा था माहौल

नूंह में निकाले गए बृजमंडल यात्रा में शामिल होने के लिए जाते समय पाली में बिट्टू बजरंगी ने एक समुदाय के खिलाफ अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था।

साथ ही उसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया था। बताया जा रहा है बिट्टू का वह वीडियो चंद मिनट में ही काफी वायरल हुआ। इससे नूंह में माहौल बिगड़ा और हिंसा भड़क उठी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।