1. Home
  2. haryana

बीजेपी को हराने के लिए देश के किसानों को देना पड़ा विपक्ष का साथ : किसान नेता मनदीप नथवान

बीजेपी को हराने के लिए देश के किसानों को देना पड़ा विपक्ष का साथ : किसान नेता मनदीप नथवान
इसका खामियाजा चुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ा। उनके संगठन से जुड़े 300 से अधिक किसानों पर प्रशासन द्वारा बीजेपी नेताओं के इशारे पर बेवजह मुकदमे दर्ज किए गए।

मनदीप नथवान ने कहा कि किसान संगठन विपक्ष की नीतियों से भी खुश नहीं है। मगर बीजेपी को हराने के लिए उन्हें विपक्ष का साथ देना पड़ा। फतेहाबाद में पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनदीप नथवान ने कहा कि 400 पार का नारा देने वाली भाजपा को देश की जनता ने आइना दिखा दिया है।

लोकसभा चुनावों के बाद हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी भाजपा की विदाई तय है। बुधवार को फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत में मनदीप नथवान ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान फतेहाबाद जिला प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों से परे हटकर बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में काम किया।

इसका खामियाजा चुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ा। उनके संगठन से जुड़े 300 से अधिक किसानों पर प्रशासन द्वारा बीजेपी नेताओं के इशारे पर बेवजह मुकदमे दर्ज किए गए। इन मुकदमों को रद्द करवाने को लेकर समिति लगातार आंदोलन कर रही है।

जाखल क्षेत्र में बाढ़ से हुए नुकसान के मुआवजे व मुकदमे रद्द करवाने को लेकर किसान संगठन द्वारा पक्का मोर्चा लगाया गया है, वहीं रतिया सदर थाने के बाहर भी कई हफ्तों से किसान पड़ाव डाले बैठे हैं।

मनदीप ने कहा कि भाजपा की असलियत जनता के सामने आ चुकी है। 400 पार का नारा देकर भी भाजपा अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाई।

विपक्ष की नीतियों से भी खुश नहीं किसान संगठन

मनदीप नथवान ने कहा कि किसान संगठन विपक्ष की नीतियों से भी खुश नहीं है। मगर बीजेपी को हराने के लिए उन्हें विपक्ष का साथ देना पड़ा। बीजेपी के खिलाफ जो लड़ाई विपक्ष ने लड़नी चाहिए थी, वह देश के किसानों ने लड़ी।

सिरसा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर ने किसान नेताओं को मुकदमों में फंसाने और जेलों में डालने की धमकी दी, जिसका जवाब किसानों ने वोट से दिया।

नथवान ने इंडिया गठबंधन के नेताओं से कहा कि वे केवल किसानों के वोट लेने के लिए न आएं बल्कि उनके मसलों का भी समाधान करवाए।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।