1. Home
  2. haryana

Farmers Protest : किसानों के दिल्‍ली कूच को लेकर अंबाला में शंभू बॉर्डर पर सर्विस रोड बंद

Farmers Protest : किसानों के दिल्‍ली कूच को लेकर अंबाला में शंभू बॉर्डर पर सर्विस रोड बंद

Farmers Protest in Ambala: अंबाला-राजपुरा रोड पर भी देवीनगर के पास सर्विस रोड पर डिवाइडर रख दिए गए हैं। बता दें कि अभी अंबाला-राजपुरा राजमार्ग चल रहा है और राजमार्ग के दोनों ओ पुलिस तैनात है। रूट डायवर्जन को लेकर भी बैठक हो चुकी हैद।

अम्‍बाला। Farmers Protest : 13 फरवरी को किसानों की गूंज एक बार फिर दिखाई देने जा रही है, क्योंकि किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर दिल्ली की ओर रवाना होंगे। वहीं किसानों के आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। यहां हरियाणा-पंजाब शंभू बॉर्डर पर कई दिनों से इसकी तैयारी चल रही है। इसी कारण पुलिस प्रशासन ने अंबाला शंभू बॉर्डर पर सर्विस रोड बंद कर दी है।

सर्विस रोड पर डिवाइडर

अंबाला-राजपुरा रोड पर भी देवीनगर के पास सर्विस रोड पर डिवाइडर रख दिए गए हैं। बता दें कि अभी अंबाला-राजपुरा राजमार्ग चल रहा है और राजमार्ग के दोनों ओ पुलिस तैनात है। रूट डायवर्जन को लेकर भी बैठक हो चुकी हैद।

पुलिस थाने में सूचना देना जरूरी

वहीं जानकारी दे दें कि हरियाणा पुलिस एक्ट 2007 की धारा 69 के अनुसार सड़क पर या किसी सार्वजनिक स्थान पर सभा बुलाने, आंदोलन के लिए संबंधित पुलिस थाने को लिखित में सूचना देनी होगी।

Sapna Choudhary Haryanvi Song 2024: सपना चौधरी के इस हरियाणवी गीत पर नाच-नाच के बेहाल हुई दर्शकों की भीड़

पुलिस अधिकारी के कानूनी तौर पर संतुष्ट होने पर ही किसी सभा या जूलुस की अनुमति दी जाती है।

क्या हैं किसानों की मांगें

एमएसपी पर गारंटी कानून बनाया जाए। पिछले आंदोलन में मारे गए किसान परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। किसानों पर दर्ज मामले वापस लिए जाएं।

आंदोलन के लिए किराये पर न दें वाहन

वहीं आंदोलन को देखते हुए एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि कई किसानों की ओर से किसान आंदोलन में भाग लिया जा सकता है। इसलिए कोई भी वाहनों को किराये या भाईचारे में न दें अन्यथा उनके वाहनों को इंपाउंड करके अपंजीकृत कर दिया जाएगा। अवहेलना करने के जुर्म में कानूनी कार्रवाई भी होगी।

मालूम रहे कि 2020 में किसान आंदोलन हुआ था और एक साल से ऊपर चला था जोकि एक ऐतिहासिक आंदाेलन बन चुका है। उस समय सरकार के आश्वासन के बाद आंदोलन स्थगित तो कर दिया था मगर केंद्र ने अभी तक मांगों को लागू नहीं किया जिस कारण किसान एक बार फिर ट्रैक्टरों को लेकर दिल्ली का रूख कर रहे हैं।

PM Fasal Bima Yojana : केंद्र सरकार ने शुरू की किसान रक्षक हेल्पलाइन, अब किसानों को समय से मिलेगा फसल बीमा का लाभ


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।