1. Home
  2. haryana

Gurugram News: गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण 'अम्ब्रेला वर्क' के तहत होगा, ये मिलेंगी सुविधाएं

Gurugram News: गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण 'अम्ब्रेला वर्क' के तहत होगा, ये मिलेंगी सुविधाएं 
Gurugram News: गुड़गांव रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के लिए रेल मंत्रालय ने 295.28 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है। विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि उत्तर रेलवे के अंतर्गत दिल्ली डिवीजन में पड़ने वाले गुड़गांव रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण 'अम्ब्रेला वर्क' के तहत किया जाएगा। 

गुरुग्राम। साइबर सिटी गुड़गांव रेलवे स्टेशन जल्द ही नए लुक में दिखेगा। इसके लिए रेल मंत्रालय ने 295.28 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है। इस बात की जानकारी देते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि उत्तर रेलवे के अंतर्गत दिल्ली डिवीजन में पड़ने वाले गुड़गांव रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण 'अम्ब्रेला वर्क' के तहत किया जाएगा। 

रेलवे स्टेशन का होगा सौंदर्यीकरण

विधायक का कहना है कि रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण के लिए काफी समय से मांग की जा रही थी। रेल मंत्री ने इसकी घोषणा की थी, जिस पर कार्यवाही शुरू हो गई है। उन्होंने गुरुग्राम के लोगों को स्टेशन के सौंदर्यीकरण की दिशा में जारी बजट के लिए शुभकामनाएं दी है।

आगे उन्होंने यह भी कहा कि हम सब मिलकर गुरुग्राम को आगे बढ़ाने में साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हर खास और आम व्यक्ति, यहां कमाने वाले स्थानीय और प्रवासी मजदूर, कंपनियों के सीईओ और सरकारी तंत्र के अधिकारी सभी लोग गुरुग्राम को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अमित गोयल ने कहा कि अब रेलवे स्टेशन निश्चित ही विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगा। 

इतना आएगा खर्च 

यूटिलिटी सर्विसेज पर, 0.66 करोड़ (0.25 प्रतिशत) डिजाइन पर, 0.31 करोड़ फर्नीचर पर खर्च किए जाएंगे। इस पर कुल 269.19 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा अन्य कार्यों पर भी बजट का हिस्सा खर्च होगा। इस तरह से देखा जाए तो कुल 295 .28 करोड़ रुपये का बजट रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण पर खर्च किया जाएगा।  

मंत्रालय का आभार जताया

रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अमित गोयल ने गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के लिए रेलवे मंत्रालय का आभार जताया है। आगे कहा कि रेल मंत्रालय ने गुरुग्राम के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। अब आने वाले समय में यहां के लोगों को कई तरह की नई-नई सुविधाएं मिलेगी। भविष्य में लोगों को यहां पर विस्व स्तर की सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। 

Republic Day wishes for friends: हिन्दी और इंग्लिश में अपने दोस्तों को भेजें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।