1. Home
  2. haryana

Haryana School Holiday list 2024: हरियाणा शिक्षा विभाग ने जारी किया छुट्टियों का कैलेंडर, जानें छुट्टियों को लेकर पूरी डिटेल

Haryana School Holiday list 2024: हरियाणा शिक्षा विभाग ने जारी किया छुट्टियों का कैलेंडर, जानें छुट्टियों को लेकर पूरी डिटेल
Haryana School holiday list 2024 : हरियाणा में स्कूलों में स्थानीय छुट्टियों का शेड्यूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है. इस साल स्कूलों में 4 लोकल छुट्टियां होंगी.

चंडीगढ़। Haryana School Holiday list 2024: हरियाणा में शिक्षा विभाग ने स्कूलों में लोकल हॉलिडे का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस बार स्कूलों में 4 छुट्टियां होगी। इनमें हरियाली तीज, छोटी दीपावली, बुद्ध पूर्णिमा व शहीद उधम सिंह जयंती पर छुट्‌टी रहेगी।

बुद्ध पूर्णिमा, हरियाली तीज, छोटी दिवाली और शहीद उधम सिंह जयंती पर स्कूल बंद रहेंगे। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिये हैं. इनमें से 3 त्योहार गुरुवार को हैं।

2024 में गुरुवार, 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा पर स्थानीय अवकाश रहेगा। शुक्रवार, 6 सितंबर को हरियाली तीज, गुरुवार, 31 अक्टूबर को छोटी दिवाली और गुरुवार, दिसंबर को शहीद उधम सिंह जयंती पर स्कूल बंद रहेंगे।

बता दें कि शिक्षा विभाग की ओर से इसको लेकर ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं। इनमें से 3 पर्व गुरुवार के दिन हैं। 2024 में 23 मई के दिन गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा पर लोकल हॉलिडे रहेगा। वहीं 6 सितंबर शुक्रवार को हरियाली तीज, 31 अक्टूबर गुरुवार को छोटी दीपावली और 26 दिसंबर गुरुवार को शहीद उधम सिंह जयंती पर स्कूलों में छुट्‌टी रहेगी।

Republic Day wishes for friends: हिन्दी और इंग्लिश में अपने दोस्तों को भेजें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।